Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Nokia 3.4 होगा भारत में इसी महीने लॉन्‍च, कीमत होगी 12,000 रुपये के आसपास

Nokia 3.4 होगा भारत में इसी महीने लॉन्‍च, कीमत होगी 12,000 रुपये के आसपास

Nokia 3.4 में 6.3 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है। यह क्वॉलकम के स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह दो तरह के रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन 3जीबी+64जीबी और 4जीबी+64जीबी के साथ उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 07, 2020 9:23 IST
Know when Nokia 3.4 could launch in India- India TV Paisa
Photo:NOKIA

Know when Nokia 3.4 could launch in India

नई दिल्‍ली। एचएमडी ग्लोबल की योजना दिसंबर के मध्य तक भारत में एक नए बजट स्मार्टफोन नोकिया 3.4 को लॉन्‍च करने की है। जीएसएम एरिना के मुताबिक, नोकिया 3.4 के बेस वेरिएंट को 3जीबी रैम के साथ लॉन्च किया जाएगा, जिसकी कीमत 12,000 रुपये बताई जा रही है। इस साल सितंबर के महीने में नोकिया 2.4 के साथ नोकिया 3.4 को पेश किया गया था। यह स्मार्टफोन यूरोप में 159 यूरो यानि कि 14225.15 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध है।

नोकिया 3.4 में 6.3 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है। यह क्वॉलकम के स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह दो तरह के रैम और स्टोरेज कॉम्बिनेशन 3जीबी+64जीबी और 4जीबी+64जीबी के साथ उपलब्ध होगा। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होगी।

स्मार्टफोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी है, जो स्टोरेज को 512जीबी तक बढ़ाने में सक्षम है। स्मार्टफोन के पीछे एलईडी फ्लैश के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी है। इसमें 13एमपी प्राइमरी कैमरा, 5एमपी अल्ट्रावाइड लेंस और 2एमपी का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए नोकिया 3.4 में 8एमपी का एक फ्रंट कैमरा दिया है, जो होल-पंच कटआउट के अंदर मौजूद है। अगर सॉफ्टवेयर की बात करें, तो यह एंड्रायड 10 पर रन करता है, जिसे आने वाले समय में एंड्रॉयड 11 में अपडेट किया जा सकेगा।

सैमसंग अगले साल ला सकता है 3 प्रकार के फोल्डेबल फोन

सैमसंग की तरफ से अगले साल फोल्डेबल स्मार्टफोन के तीन तरह के मॉडल को पेश किए जाने की बात की जा रही है। ओएलईडी रिसर्च फर्म यूबीआई रिसर्च के मुताबिक, इन्हें संभवत गैलेक्सी जेड फ्लिप 2, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और न्यू गैलेक्सी जेड फोल्ड लाइट का नाम दिया जाएगा। इन सभी मॉडलों में कवर विंडोज के रूप में अल्ट्रा-थिन ग्लास का इस्तेमाल किया जाएगा।

गैलेक्सी जेड फ्लिप 2 में 6.7 इंच की इंटर्नल स्क्रीन दी जाएगी और 3 इंच की एक्सटर्नल स्क्रीन रहेगी। इंटर्नल स्क्रीन का आकार इस साल के शुरू में लॉन्च किए गए पहले गैलेक्सी जेड फ्लिप के समान है, लेकिन इसके मुकाबले एक्टर्नल स्क्रीन साइज को 1.1 इंच बढ़ा दिया गया है।

सैमसंग गैलक्सी जेड फोल्ड लाइट में डिस्प्ले इसी तरह का होगा, जिसे सस्ते इंटर्नल्स के साथ पेश किया जाएगा, ताकि कीमत कम हो सके। जेड फ्लिप के इस फोन को 6.7 इंच के फोल्डेबल पैनल, लेकिन तीन इंच बड़े एक्टर्नल के साथ लॉन्च किया जाएगा, जबकि ओरिजिनल जेड फ्लिप के आउटर डिस्प्ले की साइज महज 1.1 इंच ही थी।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जेड फोल्ड3 को एस पेन सपोर्ट के साथ कंपनी लॉन्च करेगी। इससे पहले गैलेक्सी जेड फोल्ड 2 को कंपनी ने 6.2 इंच की कवर स्क्रीन और अनफोल्ड के दौरान 7.6 इंच की मेन स्क्रीन के साथ पेश किया गया था। गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप के बाद गैलेक्सी जेड फोल्ड2 सैमसंग का तीसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement