1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. घर बैठे पढ़ाई होगी और भी आसान, छात्रों के लिए खास 3 सस्ते टैबलेट लॉन्च

घर बैठे पढ़ाई होगी और भी आसान, छात्रों के लिए खास 3 सस्ते टैबलेट लॉन्च

लावा ने Magnum XL, Aura और Ivory को लॉन्च किया है, इन टैबलेट्स की बिक्री फ्लिपकार्ट से शुरू हो गई है। इन तीनों टैबलेट की कीमत 9000 रुपये से 15 हजार रुपये तक है। हालांकि ऑफर में ये टैबलेट 7500 से 12 हजार के बीच मिल रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 20, 2021 16:32 IST
घर बैठे पढ़ाई होगी और भी आसान, छात्रों के लिए खास 3 सस्ते टैबलेट लॉन्च  - India TV Paisa
Photo:LAVA

घर बैठे पढ़ाई होगी और भी आसान, छात्रों के लिए खास 3 सस्ते टैबलेट लॉन्च  

नई दिल्ली। देशी स्मार्टफोन कंपनी लावा ने बच्चों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए 3 सस्ते टैबलेट लॉन्च किए हैं। इन टैबलेट में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं, जिससे बच्चों को घर बैठे पढ़ाई करने में काफी मदद मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी लॉन्च ऑफर में इन टैबलेट्स में पर बड़ी छूट भी दे रही है।

कौन से टैबलेट हुए हैं लॉन्च

लावा ने Magnum XL, Aura और Ivory को लॉन्च किया है, इन टैबलेट्स की बिक्री फ्लिपकार्ट से शुरू हो गई है। इन तीनों टैबलेट की कीमत 9000 रुपये से 15 हजार रुपये तक है। हालांकि ऑफर में ये 7500 से 12 हजार के बीच मिल रहे हैं। तीनों ही टैबलेट की स्क्रीन साइज और फीचर्स, अलग अलग हैं, लेकिन कंपनी का दावा है कि तीनों ही अपनी अपनी कैटेगरी के मुताबिक बड़ी स्क्रीन, पावरफुल बैटरी और बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ पेश किए गए हैं।

क्या है Lava Magnum XL की खासियत

Lava Magnum XL की कीमत 15,499 रुपये रखी गई है, हालांकि लॉन्च ऑफर में इसे सिर्फ 11999 में खरीदा जा सकता है। इस टैबलेट में 10.1 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। लावा के इस टैबलेट को 6100 mAh की बैटरी के साथ पेश किया गया है। टैबलेट को MediaTek 2GHz quad core प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया है। इस टैबलेट में 32 जीबी का स्टोरेज दिया गया है, जिसे मेमरी कार्ड के जरिये 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। लावा मैग्नम एक्सएल में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

क्या है Lava Aura की खासियत

टैबलेट को 12,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया, हालांकि लॉन्च ऑफर में इसे 9999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस टैब की स्क्रीन साइज 8 इंच है और इस MediaTek 2GHz क्वॉड कोर प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इस टैब को 32 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसमें 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ ही 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

क्या है Lava Ivory की खासियत

तीनों टैबलेट में सबसे सस्ता Ivory है, जिसकी कीमत 9,499 रुपये रखी गई है, हालांकि इसे लॉन्च ऑफर में 7399 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस लैपटॉप की स्क्रीन साइज 7 इंच है और इसमें 16 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। इसमें 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ ही 2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें : अपनी पुरानी कार देकर घर लाएं नई कार, जानिए नई स्क्रैपिंग पॉलिसी में आपको कितना होगा फायदा  

यह भी पढ़ें : इस जुगाड़ को आनंद महिंद्रा ने क्यों कहा ‘शैतानी’, देखिए ये वीडियो और खुद जानिए

Write a comment
X