Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 16 मेगापिक्‍सल सेल्‍फी कैमरा और 4000 एमएएच बैटरी से लैस है ये फोन, कीमत है 10 हजार से कम

16 मेगापिक्‍सल सेल्‍फी कैमरा और 4000 एमएएच बैटरी से लैस है ये फोन, कीमत है 10 हजार से कम

माइक्रोमैक्स को स्मार्टफोन बाजार में यह बढ़त छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 50 लाख स्मार्टफोन की आपूर्ति के ठेके के बाद हासिल हुई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 08, 2019 22:40 IST
micromax phones- India TV Paisa
Photo:MICROMAX PHONES

micromax phones

नई दिल्ली। साल 2018 की तीसरी तिमाही में शीर्ष स्मार्टफोन कंपनियों की सूची में माइक्रोमैक्स ने लंबे अंतराल के बाद अप्रत्याशित रूप से अपना नाम दर्ज किया है और एक बार फिर घरेलू हैंडसेट निर्माता सुर्खियों में है। भारत में बेचे गए कुल स्मार्टफोन्स में से 9 फीसदी हिस्सेदारी के साथ माइक्रोमैक्स ने ओप्पो को पीछे छोड़ते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के मुताबिक इस सूची में पहले स्थान पर श्याओमी (27 फीसदी), फिर सैमसंग (23 फीसदी) और वीवो (10 फीसदी) है।

माइक्रोमैक्स को स्मार्टफोन बाजार में यह बढ़त छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 50 लाख स्मार्टफोन की आपूर्ति के ठेके के बाद हासिल हुई है। इसके साथ ही माइक्रोमैक्स अपने चीनी प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देनेवाली है, खासतौर से 10,000 रुपए से कम कीमत वाले खंड में।

कंपनी ने इसी दिशा में दिसंबर में अपने पहले 'नॉच' सीरीज में इंफिनिटी एन11 और इंफिनिटी एन12 स्मार्टफोन्स लॉन्‍च किए थे, जिसकी कीमत क्रमश: 8,999 रुपए और 9,999 रुपए रखी गई है। इंफिनिटी एन12 एक बेहतरीन सेल्फी कैमरा, बड़ा डिस्प्ले और बढ़िया बैटरी से लैस स्मार्टफोन है।

इसमें मीडियाटेक हेलियो पी 22 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज लगा है। इसमें ड्युअल सिम के साथ डेडिकेटेड माइक्रोएसडी स्लॉट है, जिसके इसकी मेमोरी को 129 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इसमें एलईडी फ्लैश के साथ ड्युअल कैमरा है। इसके डिस्प्ले 6.19 इंच का है, जो एचडी प्लस रेजोल्यूशन और 18.9:9 एसपैक्ट रेशियो के साथ है। यह फोन एंड्रायड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है तथा इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी लगी है।

इसका अगला कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो बेहतरीन तस्वीरें लेने में सक्षम है। ऐसी तस्वीरें केवल महंगे स्मार्टफोन के कैमरों से ही ली जा सकती है। हालांकि इसका 13 मेगापिक्सल प्लस 5 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा उतना बेहतर नहीं है। बाजार में इस फोन की टक्कर शाओमी रेडमी 6, ऑनर 7 ए से होगी, हालांकि कई खंडों में माइक्रोमैक्स इंफिनिटी एन12 में इनकी तुलना में बेहतर फीचर्स हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement