Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 19 मई को लॉन्च होगा माइक्रोमैक्स यूनिकॉर्न, कंपनी ने जारी किया टीजर

19 मई को लॉन्च होगा माइक्रोमैक्स यूनिकॉर्न, कंपनी ने जारी किया टीजर

Indian mobile phone company Micromax to launch its new phone Micromax Unicorn on May 19.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: May 15, 2016 15:54 IST
19 मई को लॉन्च होगा Micromax Unicorn, कंपनी ने जारी किया  नया टीजर- India TV Paisa
19 मई को लॉन्च होगा Micromax Unicorn, कंपनी ने जारी किया नया टीजर

  • माइक्रोमैक्‍स नया फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन YU Unicorn पेश करेगा।
  • 19 मई को एक ईवेंट में इस नए फोन को लॉन्‍च किया जाएगा।
  • कंपनी ने फिलहाल इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया है।
नई दिल्ली। भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स के ऑनलाइन सब-ब्रैंड यू टेलिवेंचर्स ने अपने नए स्मार्टफोन के नाम का खुलासा कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने इंवाइट्स भी भेजने शुरु कर दिए है।  इस नए डिवाइस का नाम कंपनी ने यूनिकॉर्न ( YU Unicorn) रखा है। इसे 19 मई को दिल्ली में आयोजित होने वाले एक इवेंट में पेश किया जाएगा।

कंपनी की ओर से भेजे गए इंवाइट में लिखा है कि ”कल्पना जल्द ही हकीकत बनेगी। रीडिफाइनिंग फ्लैगशिप। (इस महीने फ्लैगशिप फिर परिभाषित होंगे)।”

आप को बता दें कि कंपनी ने कुछ दिन पहले अपने अगले स्मार्टफोन के लिए टीजर जारी किया था। टीजर में फोन के मई में लॉन्च होने की जानकारी दी गई थी। कंपनी के सीईओ राहुल शर्मा ने ट्वीटर पर पर एक वीडियो भी ट्वीट की थी। यू के इस स्मार्टफोन को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

पिछले हफ्ते कंपनी ने लॉन्‍च किया था कैनवस 6

इससे पहले कंपनी ने माइक्रोमैक्स कैनवस 6 लॉन्च किया था। यह कंपनी का पहला फोन है जिसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कंपनी ने इसे 13,999 रुपए में बाजार में उतारा है। इस फोन की बिक्री के लिए माइक्रोमैक्‍स ने ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से करार किया है। इसके अलावा कस्‍टमर्स माइक्रोमैक्‍स की ऑफीशियल साइट से भी फोन खरीद सकते हैं।

ये हैं इस फोन की स्‍पेसिफिकेशंस

भारत में बिकने वाले बजट स्‍मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर आम बात है। इसी ट्रेंड को देखते हुए Micromax कैनवस 6 में भी आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। यह मेटल बॉडी फोन है और माइक्रोमैक्स कैनवस 6 प्रो की तरह 4जी सपोर्ट करता है। फोन में 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी6753 चिपसेट के साथ 3 जीबी का रैम दिया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड (128 जीबी तक) के जरिए बढ़ाया जा सकता है। एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलने वाला कैनवस 6 फोन अराउंट यू फ़ीचर के साथ आएगा। स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा है और साथ में एलईडी फ्लैश भी। हैंडसेट का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। कैनवस 6 में मौजूद है 3000 एमएएच की बैटरी।

यह भी पढ़ें- 16 मई को माइक्रोमैक्स लॉन्च कर सकता है नया फोन, Xiaomi रेडमी नोट 3 से होगी सीधी टक्कर

यह भी पढ़ें- Pebble ने भारतीय बाजार में उतारी स्‍मार्टवॉच की रेंज

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement