1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. M1 चिप सपोर्ट के साथ अपडेट किया गया माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप

M1 चिप सपोर्ट के साथ अपडेट किया गया माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप

माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स को दूरस्थ रूप से किसी अन्य डिवाइस के माध्यम से अपने कंप्यूटर का उपयोग करने की अनुमति देने के उद्देश्य से मैकओएस के लिए अपने रिमोट डेस्कटॉप क्लाइंट को अपडेट किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 17, 2021 21:24 IST
M1 चिप सपोर्ट के साथ अपडेट किया गया माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप- India TV Paisa
Photo:FILE

M1 चिप सपोर्ट के साथ अपडेट किया गया माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट ने यूजर्स को दूरस्थ रूप से किसी अन्य डिवाइस के माध्यम से अपने कंप्यूटर का उपयोग करने की अनुमति देने के उद्देश्य से मैकओएस के लिए अपने रिमोट डेस्कटॉप क्लाइंट को अपडेट किया है। 9टू5 मैकबुक ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि नवीनतम अपडेट एम1 चिप के लिए नेटिव सपोर्ट और साथ ही साथ कुछ नई सुविधाएं भी लेकर आया है। एप्पल सिलिकॉन प्लेटफॉर्म और एम1 चिप के लिए मूल समर्थन के साथ, ऐप बेहतर प्रदर्शन और अधिक ऊर्जा दक्षता के साथ चलती है, जिसका अर्थ है कि मैकबुक पर चलने पर इसे कम बैटरी बिजली का उपभोग करना चाहिए।

इसके अलावा मैकओएस के लिए माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप का वर्जन 10.6 भी यूनिकोड कीबोर्ड मोड का उपयोग करते समय क्लाइंट-साइड आईएमई के लिए सपोर्ट जोड़ता है। कंपनी का कहना है कि इस रिलीज में इसने साझा अंतर्निहित कोड के लिए कुछ महत्वपूर्ण अपडेट किए हैं, जो उनके सभी ग्राहकों के लिए रिमोट डेस्कटॉप अनुभव को शक्ति प्रदान करते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि इसने कुछ नई सुविधाओं को भी जोड़ा है और बग्स और क्रैश का भी निपटारा किया है, जो त्रुटि रिपोटिर्ंग में दिखाई दे रही थी। उपयोगकर्ता मैक ऐप स्टोर पर मुफ्त में माइक्रोसॉफ्ट रिमोट डेस्कटॉप डाउनलोड कर सकते हैं। आईओएस वेरिएंट भी उपलब्ध है, जो आईफोन और आईपैड के साथ काम करता है।

Write a comment
X