1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Oppo ने किया स्‍मार्ट टीवी सेगमेंट में प्रवेश, लॉन्‍च किए पॉप-अप कैैमरे केे साथ दो सस्‍ते मॉडल

Oppo ने किया स्‍मार्ट टीवी सेगमेंट में प्रवेश, लॉन्‍च किए पॉप-अप कैैमरे केे साथ दो सस्‍ते मॉडल

ओप्पो टीवी एस1 में 65 इंच 4के क्यूएलईडी क्वांटम डॉट डिस्प्ले है। यह टीवी क्वाडकॉर मीडियाटेक एमटी 9950 चिपसेट से लैस है और इसमें 8.5 जीबी रैम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 21, 2020 12:24 IST
Oppo enters in Smart TV market, launched oppo smart tv S1 and Oppo Smart TV R1 - India TV Paisa
Photo:OPPO

Oppo enters in Smart TV market, launched oppo smart tv S1 and Oppo Smart TV R1 

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने अब स्‍मार्ट टीवी सेगमेंट भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा दी है। कंपनी ने चीन में दो फ्लैगशिप मॉडल्स के साथ टीवी सेगमेंट में प्रवेश करने की घोषणा की है। ओप्पो टीवी एस1 की कीमत 7,999 यूआन है, लेकिन डबल 11 सेल के दौरान यह टीवी 6999 यूआन में उपलब्ध होगा। ओप्‍पो ने अपने दूसरे मॉडल ओप्पो आर1 55 इंच की कीमत 3299 युआन रखी है, जबकि ओप्पो टीवी आर1 65 इंच मॉडल की कीमत 4299 युआन तय की गई है।

ओप्पो टीवी एस1 स्पोर्ट्स 65 इंच क्यूएलईडी पैनल जो कि 4के रिज्योल्यूशन के साथ आता है, ओप्पो के लिए सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल हो सकता है। इसके अलावा ओप्पो ने एक और मॉडल आर1 स्पोर्ट्स भी लॉन्च किया है, जो 55 तथा 65 इंच मॉडल्स में है और यह 4के एलसीडी पैनल के साथ अता है।

ओप्‍पो टीवी एस1 में 65 इंच 4के क्‍यूएलईडी क्‍वांटम डॉट डिस्‍प्‍ले है। यह टीवी क्‍वाडकॉर मीडियाटेक एमटी 9950 चिपसेट से लैस है और इसमें 8.5 जीबी रैम है। इसमें 18 स्‍पीकर्स हैं, जिसमें एक 25वॉट का सबवूफर भी शामिल है। स्‍मार्ट टीवी एस1 में 128जीबी की ऑनबोर्ड स्‍टोरेज है। इसमें एक फुल-एचडी पॉप-अप कैमरा भी है।

ओप्‍पो स्‍मार्ट टीवी आर1 55 इंच और 65 इंच स्‍क्रीन साइज में आता है और दोनों में 4के एलसीडी डिस्‍प्‍ले है। ओप्‍पो स्‍मार्ट टीवी आर1 क्‍वाडकोर मीडियाटेक एमटी9652 चिपसेट से संचालित है। इसमें 20वॉट कुल आउटपुट के साथ दो यूनिट स्‍पीकर लगे हैं। यह टीवी डॉल्‍बी ऑडियो को सपोर्ट करता है। इसकी स्‍टोरेज क्षमता 32जीबी है।

एलजी लेकर आया दुनिया का पहला रोलेबल टीवी

दक्षिण कोरिया की प्रमुख होम अप्लाएंस मेकर एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री का पहला रोलेबल टीवी लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 64 लाख रुपए है। एलजी ने यह टीवी अभी अपने घरेलू बाजार में उतारा है। एलजी ने कहा है कि दुनिया के इस पहले रोलेबल टीवा का ओवरसीज लॉन्च अभी तय नहीं है क्योंकि यह सब हर एक देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए तय किया जाएगा।

एलजी ने अपने इस टीवी का नाम एलजी सिग्नेचर ओलेड आर रखा है। आरर का मतलब है, रिव्योल्युशनरी यानि क्रांतिकारी। कंपनी का कहना है कि वह हाई एंड टीवी मार्केट में अपनी मौजूदगी मजबूत करना चाहती है और इसी के तहत यह कदम उठाया गया है। योनहैप न्यूज एजेंसी के मुताबिक एलजी ने हाल ही में एक वेबसाइट लॉन्च की है, जो खासतौर पर सिंग्नेचर ओएलईडी आर के लिए तैयार की गई है। इस वेबसाइट को वीवीआईपी कस्टमर्स से प्री-ऑर्डर हासिल करने के लिए बनाया गया है।

रोलेबल टीवी 65 इंच का है और एक बॉक्स में से निकलेगा। साथ ही इसे यूज करने के बाद फिर से बॉक्स में रोल किया जा सकता है। इस टीवी को बीते साल अमेरिका में बीते साल आयोजित कस्टम इलेक्ट्रानिक्स शो के दौरान पेश किया गया था।

Write a comment