Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लॉन्‍च हुआ Oppo का नया स्‍मार्टफोन Oppo A3, 4GB रैम और 16 MP कैमरे से है लैस

लॉन्‍च हुआ Oppo का नया स्‍मार्टफोन Oppo A3, 4GB रैम और 16 MP कैमरे से है लैस

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपना नया स्‍मार्टफोन Oppo A3 लॉन्‍च कर दिया है। दिखने में यह स्‍मार्टफोन बहुत कुछ iPhone X से मिलता-जुलता है। इस स्‍मार्टफोन की डिजायन के बारे में Oppo का कहना है कि यह नैनो स्केल माइक्रोक्रिस्टलीन तकनीक से लैस है जो कलर पैटर्न में डायमंड इफेक्‍ट लाने में मददगार है।

Manish Mishra Written by: Manish Mishra
Updated on: April 28, 2018 11:38 IST
Oppo A3
 - India TV Paisa

Oppo A3

 

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपना नया स्‍मार्टफोन Oppo A3 लॉन्‍च कर दिया है। दिखने में यह स्‍मार्टफोन बहुत कुछ iPhone X से मिलता-जुलता है। इस स्‍मार्टफोन की डिजायन के बारे में Oppo का कहना है कि यह नैनो स्केल माइक्रोक्रिस्टलीन तकनीक से लैस है जो कलर पैटर्न में डायमंड इफेक्‍ट लाने में मददगार है। Oppo A3 आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) आधारित ब्‍यूटिफिकेशन और सीन रिकग्निशन फीचर के साथ आता है। इस स्‍मार्टफोन में AI आधारित स्‍मार्ट असिस्‍टेंट भी है।

Oppo A3 में 128 प्वाइंट फेस रिकग्निशन टेक्नोलॉजी है जिसके दम पर स्मार्टफोन 0.08 सेकेंड में अनलॉक हो जाता है। आपको बता दें कि कंपनी ने इसे इसे स्‍थानीय बाजार यानी चीन में लॉन्‍च किया है।

Oppo A3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

डुअल-सिम (नैनो) Oppo A3 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.0 पर चलता है। इसमें 6.2 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) एलटीपीएस डिस्प्ले है। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। हैंडसेट में 2GHz ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 4GB रैम के साथ 128GB का इंटरनल स्‍टोरेज दिया गया है।

Oppo A3 का कैमरा

Oppo A3 में 16MP का रियर कैमरा है। यह एफ/1.8 अपर्चर और डुअल एलईडी फ्लैश से लैस है। सेल्‍फी के लिए इसमें  एफ/2.2 अपर्चर वाला 8MP का कैमरा दिया गया है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 128GB है और जरूरत पड़ने पर इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Oppo A3 की कीमत

Oppo A3 की कीमत 2,099 चीनी युआन (करीब 22,100 रुपए) है और इसकी बिक्री चीन के बाजार में शुरू हो गई है। यह हैंडसेट ब्लैक, पिंक, रेड और सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

कनेक्टिविटी और बैटरी

कनेक्टिविटी फीचर में 4G VoLTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है। Oppo A3 में एक्सेलेरोमीटर, एंबिएंट लाइट सेंसर, गायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं। हैंडसेट की बैटरी 3400 एमएएच की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement