1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. OPPO ने तैयार किया अपना पहला फोल्‍डेबल फोन, जानिए बाजार में कब होगा लॉन्‍च

OPPO ने तैयार किया अपना पहला फोल्‍डेबल फोन, जानिए बाजार में कब होगा लॉन्‍च

ओप्पो के अलावा शाओमी, वीवो और यहां तक कि गूगल भी 2021 में फोल्डेबल डिवाइस पेश कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 12, 2021 17:07 IST
OPPO may launch its first foldable phone by June-end- India TV Hindi News
Photo:OPPO@TWITTER

OPPO may launch its first foldable phone by June-end

बीजिंग। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (OPPO) ने अपना पहला फोल्‍डेबल फोन तैयार कर लिया है और अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि कंपनी इस साल अप्रैल-जून की दूसरी तिमाही में अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है। जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक फोल्डेबल डिवाइस होगा और ओप्पो एक्स 2021 की तरह रोलेबल नहीं होगा।

ओप्पो के अलावा शाओमी, वीवो और यहां तक कि गूगल भी 2021 में फोल्डेबल डिवाइस पेश कर सकते हैं। सैमसंग कथित तौर पर इनके लिए फोल्डेबल ओएलईडी डिस्प्ले पैनल विकसित करने पर काम कर रहा है। द एलेक की रिपोर्ट में बताया गया है कि ओप्पो में क्लैमशेल डिजाइन की सुविधा होगी, जो कि ऊपर से नीचे की तरफ फोल्ड होगा। अनफोल्ड करने पर इसकी डिस्पले 7.7 इंच की होगी, जबकि बाहरी स्क्रीन 1.5 से 2 इंच के बीच की हो सकती है।

शाओमी भी इन-फोल्डिंग डिजाइन पर स्विच कर रहा है, क्योंकि वह कथित तौर पर 8.03-इंच के डिस्प्ले के साथ एक फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने का लक्ष्य रखे हुए है। इसके अलावा, सर्च इंजन दिग्गज गूगल ने सैमसंग से 7.6 इंच आकार वाला एक फोल्डेबल ओएलईडी पैनल विकसित करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा, सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 जी के समान एक क्लैमशेल फोल्डेबल फोन के लिए एक पेटेंट दायर किया है, लेकिन इसमें एक बड़ा कवर डिस्प्ले और अधिक कैमरे पेश किए जा सकते हैं।

वनप्लस के बैंड में गूगल फिट का सपोर्ट शामिल

वनप्लस बैंड को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और अब इस फिटनेस ट्रैकर में गूगल फिट के फीचर को शामिल कर लिया गया है। गूगल फिट सेहत से संबंधित गतिविधियों पर नजर रखने वाला एक प्लेटफॉर्म है, जिसे गूगल ने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम, वियर ओएस और एप्पल आईओस के लिए डिजाइन किया है।

एंड्रॉयड पुलिस के मुताबिक, वनप्लस ने अपने एंड्रॉयड मोबाइल ऐप वनप्लस हेल्थ वी1.3.2 के एक नए अपडेट को जारी किया है, जो गूगल फिट को साथ में लाए जाने का एक डायरेक्ट लिंक मालूम पड़ता है। इस रिपोर्ट में कहा गया कि वनप्लस का यह नया अपडेट गूगल फिट सहित तीसरे पक्ष के समायोजन की ओर इशारा करता है। इसका मतलब यह हुआ कि वनप्लस बैंड के मालिक अब गूगल फिट के साथ अपनी दैनिक स्वास्थ्य गतिविधियों को सिंक कर पाएंगे।

जब आप वनप्लस हेल्थ ऐप को डाउनलोड करेंगे या इसे अपडेट करेंगे तो आपको ऊपर की ओर एक कार्ड यह पूछता हुआ दिखाई देगा कि क्या आप गूगल फिट के साथ अपनी डेटा को साझा करना चाहेंगे। इस पर टैप करते ही सेटिंग्स सिंकिंग प्रोसेस की शुरुआत कर देगा।

Latest Business News

Write a comment