Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. पाकिस्तान ने भी शुरू किया स्मार्टफोन का निर्यात, इस कंपनी ने UAE को भेजी पहली खेप

पाकिस्तान ने भी शुरू किया स्मार्टफोन का निर्यात, इस कंपनी ने UAE को भेजी पहली खेप

इनोवी टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड को अप्रैल में मोबाइल फोन के निर्माण के लिए अनुमति दी गई थी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 15, 2021 16:21 IST
पाकिस्तान ने भी शुरू...- India TV Paisa
Photo:MOBILE RADAR

पाकिस्तान ने भी शुरू किया स्मार्टफोन का निर्यात, इस कंपनी ने यूएई को भेजी पहली खेप

इस्लामाबाद। पाकिस्तान देश में निर्मित स्मार्टफोन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को भेजकर स्मार्टफोन का निर्यातक बन गया है। अखबार डॉन न्यूज की रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार इनोवी टेलीकॉम द्वारा निर्मित 4जी स्मार्टफोन के 5,500 मोबाइल सेट की पहली खेप शुक्रवार को यूएई भेजी गई। मोबाइल फोन के स्थानीय निर्माताओं ने हालांकि निर्यात अनुकूल नीति की आवश्यकता पर बल दिया है। उनका कहना है कि इससे पाकिस्तान पश्चिम एशिया में प्रतिस्पर्धी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकेगा। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

मोबाइल फोन नियामक पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने शनिवार को एक बयान में कंपनी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी तथा उम्मीद जताई कि स्मार्ट फोन के निर्यात में और वृद्धि होगी। यह देश में मोबाइल फोन निर्माण के परिवेश के विकास के लिए ठोस प्रयासों का परिणाम है।" इनोवी टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड को अप्रैल में मोबाइल फोन के निर्माण के लिए अनुमति दी गई थी। कंपनी चार महीने के भीतर अपना पहला निर्यात ऑर्डर पूरा करने में सफल रही है। 

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

पढ़ें- शहर में भी लागू हो मनरेगा, मोदी सरकार को अर्थशास्त्री जयां द्रेज का सुझाव

कंपनी के मुख्य कार्यकारी जीशान मियां नूर ने कहा कि कंपनी का मुख्य लक्ष्य इराक, ईरान और अफगानिस्तान सहित पश्चिम एशिया के कम कीमत वाले फोन के बाजारों में प्रवेश करना है। उन्होंने कहा, " हम चीनी ब्रांडों का निर्माण कर रहे हैं। खाड़ी देशों में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक हैं। खाड़ी देशों के उच्च श्रेणी के उपभोक्ता उच्च स्तर के मोबाइल ब्रांड पसंद करते हैं और हमें उस बाजार में शामिल होने की कोशिश भी नहीं करनी चाहिए।"

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement