Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. पैनासोनिक ने नया कैमरा लूमिक्स जीएच5 पेश किया, लैंस बाजार में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पर निगाह

पैनासोनिक ने नया कैमरा लूमिक्स जीएच5 पेश किया, लैंस बाजार में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पर निगाह

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने कहा कि वह 2017-18 में पेशेवर इंटरचेंजेबल लैंस खंड में लगभग 10 प्रतिशत बाजार भागीदारी का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: March 28, 2017 21:27 IST
पैनासोनिक ने नया कैमरा लूमिक्स जीएच5 पेश किया, लैंस बाजार में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पर निगाह- India TV Paisa
पैनासोनिक ने नया कैमरा लूमिक्स जीएच5 पेश किया, लैंस बाजार में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पर निगाह

नई दिल्ली। जापानी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने कहा कि वह 2017-18 में पेशेवर इंटरचेंजेबल लैंस खंड में लगभग 10 प्रतिशत बाजार भागीदारी का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी ने अपना हाइब्रिड कैमरा लूमिक्स जीएच5 बाजार में पेश किया।

पैनासोनिक इंडिया के उत्पाद प्रमुख डिजिटल इमेजिंग गौरव घावरी ने कहा, हम 2017-18 में महंगे कैमरा खंड में कम से कम 10 प्रतिशत बाजार भागीदारी चाहते हैं। जीएच5 इसी खंड में प्रतिस्पर्धा करेगा। कंपनी की इस उत्पाद की पेशकश के जरिए जिस बाजार पर निगाह है वह 1.40 लाख रुपए से अधिक कीमत वाला है।  उल्लेखनीय है कि पेशेवर इंटरचेंजेबल लैंस बाजार में इस समय निकोन व कैनन का बोलबाला है।

इन कंपनियों की कुल बाजार भागीदारी 90 प्रतिशत से अधिक है। इस खंड में पैनासोनिक की बाजार भागीदारी इस समय तीन प्रतिशत है। कंपनी के नये कैमरे लूमिक्स जीएच5 में 4के वीडियो रिकार्डिंग की सुविधा है। इसकी कीमत 1.43 लाख रुपए से शुरू होती है।

पैनासोनिक ने लॉन्‍च किए एलुगा सीरीज के दो नए फोन

पैनासोनिक ने भारत में अपनी एलुगा सीरीज के दो नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिए हैं। इसमें पहला है एलुगा रे मैक्‍स और दूसरा है एलुगा रे एक्‍स। एलुगा रे मैक्‍स 32 और 64 जीबी के दो स्‍टोरेज विकल्‍पों में मौजूद है। इसके 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 11,499 रुपए है, वहीं 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपए है।

इसके अलावा एलुगा रे एक्‍स स्‍मार्टफोन का एक मात्र 32 जीबी वेरिएंट पेश किया गया है, जिसकी भारतीय बाजार में कीमत 8,999 रुपए है। फोन की बिक्री के लिए कंपनी ने ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से करार किया है। यहां यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से उपलब्‍ध होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement