Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. दिवाली पर पैसे खर्चकर बन सकते हैं 'लखपति', पेमेंट कंपनियां दे रही हैं 1 लाख रुपये तक जीतने के मौके

दिवाली पर पैसे खर्चकर बन सकते हैं 'लखपति', पेमेंट कंपनियां दे रही हैं 1 लाख रुपये तक जीतने के मौके

दिवाली पर शॉपिंग करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। Paytm से लेकर ICICI और HDFC बैंक पर आपको शानदार आफर्स मिल रहे हैं। 

Sachin Chaturvedi Edited by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: October 19, 2021 14:49 IST
दिवाली पर पैसे खर्चकर...- India TV Paisa
Photo:FILE

दिवाली पर पैसे खर्चकर बन सकते हैं 'लखपति', पेमेंट कंपनियां दे रही हैं 1 लाख रुपये तक जीतने के मौके

नई दिल्ली। दिवाली पर शॉपिंग तो हम सभी करते हैं। लेकिन कभी सोचा है कि अपनों के लिए खरीदारी करने पर भी आप 1 लाख रुपये जीत सकते हैं। देश में डिजिटल पेमेंट की बढ़ती लोकप्रियता के बीच डिजिटल पेमेंट से जुड़ी कंपनियों के साथ बैंक भी ग्राहकों को प्रोत्साहित करने के लिए खास ऑफर पेश कर रहे हैं। यहां ग्राहकों को मोबाइल से होने वाले भुगताने के साथ ही क्रेडिट एवं डेबिट कार्ड पेमेंट और इंटरनेट बैंकिंग से होने वाले पेमेंट पर भी कैशबैक के साथ ही विभिन्न कंपनियों के डिस्काउंट कूपन भी दे रही हैं। 

Paytm से जीतें 1 लाख रुपये

इस बीच देश की सबसे लोकप्रिय पेमेंट एप पेटीएम सबसे बड़ा ऑफर लेकर आई है। यदि आप पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं तो आप पेटीएम के जरिए 1 लाख रुपये तक का इनाम जीत सकते हैं। पेटीएम ने सोमवार को कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान मार्केटिंग अभियानों पर कंपनी 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी। पेटीएम के ऑफर में यूपीआई पेमेंट, ‘बाय नाउ पे लेटर’ जैसी पोस्टपेड सर्विस और वॉलेट पेमेंट शामिल हैं। इस अभियान के तहत दौरान हर दिन 10 भाग्यशाली विजेता 1 लाख रुपये जीतेंगे। 10,000 विजेताओं को 100 रुपये कैशबैक मिलेगा, जबकि अन्य 10,000 उपयोगकर्ता 50 रुपये कैशबैक जीतेंगे।

मोबिक्विक दे रहा है शॉपिंग पर डिस्काउंट 

एक अन्य पेमेंट एप मोबिक्विक भी ग्राहकों को पेमेंट पर शानदार डिस्काउंट की पेशकश कर रहा है। जैसे यदि मोबिक्विक के साथ जियो स्टोर या रिलायंस डिजिटल पर शॉपिंग करने पर 600 रुपये का कैशबैक, क्रोमा पर 500 रुपये का कैशबैक, मिंत्रा से शॉपिंग पर 500 रुपये का कैशबैक, सैमसंग से खरीद पर 500 रुपये का कैशबैक दे रही है। 

ICICI बैंक के आफर्स

दिवाली के मौके पर देश का प्रमुख निजी बैंक आईसीआईसीआई भी खास आफर पेश कर रहा है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार अमेजन से खरीदारी पर 10 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। वहीं पेटीएम मॉल से 1000 रुपये से अधिक की खरीदारी करने पर 500 रुपये कैशबैक मिलेगा। वहीं टाटा क्लिक से 4000 रुपये की खरीदारी पर 1500 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा।

HDFC बैंक के आफर्स 

एचडीएफसी बैंक के आफर्स की बात करें तो यहां अमेजन फ्लिपकार्ट जैसी शॉपिंग वेबसाइट से लेकर आईआरसीटीसी और मेक माय ट्रिप जैसी ट्रैवल वेबसाइट पर शानदार डिस्काउंट मिल रहा है। यहां आपको कार्ड पेमेंट पर एक्स्ट्रा पॉइंट जीतने का भी मौका मिल रहा है। 

UPI पेमेंट पर भी ऑफर 

मोबाइल पेमेंट सर्विस जैसे पेटीएम,फोनपे, गूगलपे जैसी कंपनियों सहित भीम एप भी यूपीआई पेमेंट पर भी ऑफर दे रहा है। यदि आप मोबाइल, ब्रॉडबैंड डीटीएच रिचार्ज, बिल भुगतान, मनी ट्रांसफर, यात्रा टिकट बुकिंग, क्रेडिट कार्ड बिलों का भुगतान, मूवी टिकट बुकिंग, फास्टैग भुगतान, ऑनलाइन और ऑफलाइन किराना स्टोर पर लेनदेन पर भी ऑफर का लाभ मिल रहा है। आपको कंपनी की तरफ से कैशबैक प्रदान किया जाएगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement