Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. शाओमी की टक्कर में Realme ने लॉन्च किया 5G स्मार्टफोन, कीमत कर देगी हैरान

शाओमी की टक्कर में Realme ने लॉन्च किया 5G स्मार्टफोन, कीमत कर देगी हैरान

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने अपना नया 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2021 14:35 IST
शाओमी की टक्कर में Realme...- India TV Paisa
Photo:REALME

शाओमी की टक्कर में Realme ने लॉन्च किया 5G स्मार्टफोन, कीमत कर देगी हैरान

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने अपना नया 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपना नया फोन Realme GT 5G नाम से चीन के बाजारों में लॉन्च किया है। यह फोन 5जी कनेक्टिविटी और स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर से लैस है। कंपनी ने इस 5G को चीन में 2,799 चीनी युआन(लगभग 31,400 रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। फिल्हाल कंपनी ने भारत में इसकी कीमतों के बारे में ऐलान नहीं किया है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। सिक्योरिटी के लिए कंपनी ने इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। 

क्या है कीमत 

चूंकि कंपनी ने अभी इस फोन को सिर्फ चीन के बाजार में लॉन्च किया है। ऐसे में फिलहाल चीन के बाजारों की कीमत बताई जा रही है। जैसे ही यह फोन भारत आता है तो इसकी कीमत की जानकारी प्रदान की जाएगी। वैसे माना जा रहा है कि भारत चूंकि रियलमी का एक प्रमुख बाजार है, ऐसे में आने वाले समय में इसकी लॉन्चिंग भारत में भी देखी जा सकती है।​ फिलहाल चीन की कीमतों की बात करें तो 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,799 युआन (लगभग 31,400 रुपये) से शुरू होती है। इसके अलावा, 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज विकल्प की कीमत 3,299 युआन(लगभग 37,000 रुपये) है। रियलमी जीटी 5जी फोन की सेल चीन में 10 मार्च से शुरू होगी। 

Realme GT 5G की स्पेसिफिकेशंस 

रियलमी जीटी 5जी स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 आधारित रियलमी UI 2.0 पर काम करता है। इसमें 6.43 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा स्क्रीन में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन, 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स ब्राइटनेस दी गई है। रियलमी जीटी 5जी फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए रियलमी जीटी 5जी फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके साथ 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल क मैक्रो लेंस शामिल है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement