1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन C25Y, कीमत और फीचर्स उड़ा देंगे होश

Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन C25Y, कीमत और फीचर्स उड़ा देंगे होश

इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Unisoc प्रोसेसर मौजूद है। दोनों ही मॉडल्स ग्लैशियर ब्लू और मैटल ग्रे कलर ऑप्शन में आता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 17, 2021 14:11 IST
Realme ने भारत में लॉन्च...- India TV Paisa
Photo:REALME

Realme ने भारत में लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन C25Y, कीमत और फीचर्स उड़ा देंगे होश 

भारत में अपने किफायती फोन के बल पर अपनी पहचान बना चुकी चीनी कंपनी रियलमी ने नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने नए फोन को Realme C25Y नाम से भारत में लॉन्च किया है। यह फोन कंपनी की C सीरीज़ का पहला मॉडल है। कीमत की बात करें तो रियलमी C25Y की भारत में कीमत 10,999 रुपये से शुरू है। यह दाम फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। फोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। 

इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Unisoc प्रोसेसर मौजूद है। दोनों ही मॉडल्स ग्लैशियर ब्लू और मैटल ग्रे कलर ऑप्शन में आता है। इस फोन की प्री-बुकिंग सोमवार 20 सितंबर से दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। कंपनी ने फोन की बिक्री के लिए Flipkart के साथ करार किया है। इसके तहत यह फोन 27 सितंबर से शुरू होने वाली सेल में Flipkart से खरीदा जा सकता है। इसके अलावा यह फोन कंपनी की वेबसाइट Realme.com और अन्य रीटेल स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा। 

 
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डुअल सिम (नैनो) रियलमी सी25वाई फोन Android 11 पर काम करता है। फोन में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 720x1,600 पिक्सल का है। इसके अलावा, रियलमी सी25वाई फोन ऑक्टा-कोर Unisoc T610 प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 4GB तक LPDDR4x रैम मौजूद है।   

कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए रियलमी C25Y में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। रियर कैमरा एआई ब्यूटी, एचडीआर मोड, पैनोरमिक व्यू, पोर्ट्रेट, टाइमलैप्स, एक्सपर्ट और प्रीलोडेड फिल्टर को सपोर्ट करता है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रेंट कैमरा दिया गया है।

फोन में 128 जीबी तक की स्टोरेज मौजूद है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन की बैटरी 48 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करती है। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15