Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Samsung ने लॉन्‍च किया गैलेक्‍सी S8 प्‍लस का 6 जीबी का वेरिएंट, इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 128 जीबी

Samsung ने लॉन्‍च किया गैलेक्‍सी S8 प्‍लस का 6 जीबी का वेरिएंट, इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 128 जीबी

Samsung ने गैलेक्‍सी एस8 प्‍लस का नया वेरिएंट लॉन्‍च कर दिया है। नए वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज का विकल्‍प प्रदान किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 06, 2017 18:47 IST
Samsung ने लॉन्‍च किया गैलेक्‍सी S8 प्‍लस का 6 जीबी का वेरिएंट, इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 128 जीबी- India TV Paisa
Samsung ने लॉन्‍च किया गैलेक्‍सी S8 प्‍लस का 6 जीबी का वेरिएंट, इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 128 जीबी

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने हाल ही में लॉन्‍च किए गए स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी एस8 प्‍लस का नया वेरिएंट लॉन्‍च कर दिया है। नए वेरिएंट में कंपनी ने 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्‍टोरेज का विकल्‍प प्रदान किया है। ऑनलाइल गैजेड मैगजीन एंड्रॉयड हेडलाइंस के मुताबिक फिलहाल इसे घरेलू बाजार यानि कि साउथ कोरिया में ही लॉन्‍च किया गया है।

कुछ ही दिनों पहले ही Samsung ने गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। जिसमें स्‍क्रीन साइज तो अलग है, लेकिन दोनो ही फोन में 4 जीबी की रैम और 64 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Samsung Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus लॉन्च, इन हाईटेक स्‍मार्टफोन्‍स में हैं जबरदस्‍त सिक्‍योरिटी फीचर्स

भारत में भी गैलेक्‍सी एस8 का प्री रजिस्‍ट्रेशन शुरू

Samsung ने पिछले हफ्ते ही इस फोन को न्‍यूयॉर्क में लॉन्‍च किया था। अब Samsung ने घोषणा की है कि भारत में इस फोन का प्री रजिस्‍ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। इससे सीधा अंदाजा यही लगाया जा सकता है कि कंपनी आने वाले दिनों में इस फोन को लॉन्‍च करने की तैयारी में है। प्री रजिस्‍ट्रेशन करवाने पर कंपनी आपसे जुड़ी जानकारी के साथ फोन लॉन्‍च होने के नोटिफिकेशंस के लिए आपका ईमेल आईडी मांग रही है। हालांकि कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह फोन भारत में कब से और किस कीमत पर उपलब्‍ध होगा।

यह भी पढ़ें : पैनासोनिक ने भारतीय बाजार में उतारे दो नए फोन एलुगा पल्‍स और पल्‍स एक्‍स, कीमत 9,690 से शुरू

तस्‍वीरों में देखिए 5,000 रुपए से कम कीमत वाले 4जी स्‍मार्टफोन्‍स

4G smartphones under 5K new

swipe-elite2IndiaTV Paisa

intex-aqua-starIndiaTV Paisa

panasonic-t45IndiaTV Paisa

lava-A76IndiaTV Paisa

xolo-era4gIndiaTV Paisa

Galaxy S8 Plus के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Galaxy S8 Plus में 6.2-inch QHD+ (1440×2960 पिक्‍सेल) सुपर AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन है। इस हैंडसेट में 12MP डुअल पिक्सेल रियर कैमरा होगा। वहीं, फ्रंट कैमरा 8MP का है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम कंपनी का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। ये ऑक्टा-कोर 10nm प्रोसेसर (फोर कोर क्लॉक्ड 2.3GHz + फोर कोर क्लॉक्ड 1.7GHz) है। Samsung का दावा है कि ये पुराने S7 से 10% ज्यादा फास्ट है। हैंडसेट में 4GB RAM और 64GB इंटरनल मेमोरी होगी। जिसे माइक्रो SD कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकेगा। स्मार्टफोन में 3500mAh की बैटरी होगी, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस हैंडसेट का डायमेंशन 159.5×73.4×8.1mm और वजन 173 ग्राम है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement