ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung ने किया अगली पीढ़ी के फोल्डेबल फोन Galaxy Z को लॉन्च, भारत में आएगा अगले महीने

Samsung ने किया अगली पीढ़ी के फोल्डेबल फोन Galaxy Z को लॉन्च, भारत में आएगा अगले महीने

कंपनी ने कहा कि दोनों डिवाइस नए आर्मर एल्युमीनियम के साथ भी बनाए गए हैं जो खरोंच से बचाने के लिए सबसे कठोर कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ आता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 12, 2021 13:54 IST
Samsung unveils Galaxy Z series foldable smartphones- India TV Paisa
Photo:SAMSUNGMOBILE@TWITTER

Samsung unveils Galaxy Z series foldable smartphones

नई दिल्‍ली। टेक दिग्‍गज सैमसंग (Samsung) ने फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में अगले अध्याय की शुरुआत करते हुए बुधवार को गैलेक्सी जेड फोल्ड3 5G (फोल्डेबल पर पहली बार एस पेन सपोर्ट के साथ) और गैलेक्सी जेड फ्लिप3 5G डिवाइस को वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया। यह भारत में अगले महीने से प्रीमियम सेगमेंट में बेहद प्रतिस्पर्धी कीमत पर उपलब्ध होगा। जहां 7.6-इंच गैलेक्सी जेड फोल्ड3 वैश्विक स्तर पर 1,799.99 डॉलर में उपलब्ध होगा, वहीं 6.9-इंच गैलेक्सी जेड फ्लिप3 की कीमत 999.99 डॉलर होगी। इन उपकरणों की भारत में कीमत का खुलासा बाद में किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी भारतीय बाजार में इन नए फोन की उपलब्‍धता की तारीख नहीं बताई है लेकिन सूत्रों ने बताया कि सितंबर के दूसरे हफ्ते से यह उपलब्‍ध हो सकते हैं।

सैमसंग के मोबाइल कम्युनिकेशंस बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख डॉ. टी.एम. रोह ने कहा कि गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और जेड फ्लिप3 के साथ, सैमसंग एक बार फिर फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स की संभावनाओं को फिर से परिभाषित कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को आज की तेज-तर्रार दुनिया के लिए आवश्यक लचीलेपन और बहुमुखी प्रतिभा के साथ सशक्त बनाता है।

एक नवीनतम काउंटरपॉइंट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के इस साल 88 प्रतिशत शेयर के साथ फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार पर हावी होने की उम्मीद है, क्योंकि वैश्विक फोल्डेबल बाजार एक साल पहले से तीन गुना बढ़कर 2021 में लगभग 90 लाख यूनिट तक पहुंचने का अनुमान है।

इसके दो वेरिएंट में उपलब्ध है - 512जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 12जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ 12जीबी रैम स्टोरेज जेड फोल्ड3 एक फोल्डेबल डिवाइस पर एक निर्बाध 7.6-इंच इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले और पहली बार एस (स्टाइलस) पेन सपोर्ट प्रदान करता है। एस पेन को अलग से खरीदना होगा।

रियर कैमरा सिस्टम में प्रत्येक में 12एमपी के तीन सेंसर हैं। 10एमपी का सेल्फी कैमरा है और जेड फ्लिप3 के फ्रंट में 4एमपी का अंडर-डिस्प्ले कैमरा भी है। फोल्डेबल स्मार्टफोन में पहली बार जेड फोल्ड3 और जेड फ्लिप3 के साथ आईपीएक्स84 वॉटर रेजिस्टेंस से लैस हैं, इसलिए यूजर्स को बारिश में फंसने पर चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कंपनी ने कहा कि दोनों डिवाइस नए आर्मर एल्युमीनियम के साथ भी बनाए गए हैं- गैलेक्सी स्मार्टफोन पर अब तक इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे मजबूत एल्यूमीनियम - जो खरोंच से बचाने के लिए सबसे कठोर कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: SpiceJet यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, उड़ान के दौरान ये काम करने पर मिलेगा डिस्‍काउंट

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने पेश किए नए फ्रीडम प्‍लांस, यूजर्स को मिलेगी डेली डाटा लिमिट से आजादी

यह भी पढ़ें: विशाल विदेशी मुद्रा भंडार का देश के विकास में कैसे हो इस्‍तेमाल, गडकरी ने दिया ये सुझाव

यह भी पढ़ें: Personal Loan के लिए करें इन 5 आसान टिप्‍स को फॉलो, एप्‍लीकेशन नहीं होगी कभी रिजेक्‍ट

Write a comment
elections-2022