Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SpiceJet यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब उड़ान के दौरान ही कर सकेंगे टैक्सी बुक मिलेगा डिस्‍काउंट

SpiceJet यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब उड़ान के दौरान ही कर सकेंगे टैक्सी बुक मिलेगा डिस्‍काउंट

अब यात्रियों को अपने भारी सामान को साथ लेकर कैब डिपार्चर एरिया तक जाने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि बुक की गई कैब अराइवल गेट पर ही उपलब्ध होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 12, 2021 13:16 IST
good news for SpiceJet passengers now book cabs during flight- India TV Paisa
Photo:PTI

good news for SpiceJet passengers now book cabs during flight

नई दिल्‍ली। बजट एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने गुरुवार को कहा कि उसके यात्री अब एयरलाइन के इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट प्‍लेटफॉर्म स्पाइसस्क्रीन (SpiceScreen) का इस्तेमाल कर अपनी उड़ान के दौरान हवाई अड्डे के बाहर जाने के लिए टैक्सी बुक कर सकते हैं। नई सेवा पहले चरण में, 12 अगस्त से दिल्ली हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। एयरलाइन आगे मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, गोवा, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद और पुणे सहित सभी प्रमुख हवाई अड्डों पर चरणबद्ध तरीके से इस सेवा का विस्तार करेगी।

स्‍पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि घरेलू विमानन उद्योग में अपनी तरह की यह पहली पहल यात्रियों को टैक्सी ट्रांसफर क्षेत्र में आगमन के बाद अपने परिवहन के लिए इंतजार से बचने में मदद करेगी। यात्री के स्पाइसस्क्रीन पर टैक्सी बुक करने के बाद हवाई अड्डे पर आगमन के साथ उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस, व्हाट्सएप और स्वचालित इनबाउंड कॉल की पुष्टि के माध्यम से टैक्सी बुकिंग ओटीपी संदेश मिलेगा। यह ग्राहकों को यात्रा के अंत में किसी भी भुगतान विकल्प (ऑनलाइन या नकद) के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा भी देगा।

स्पाइसजेट ने पिछले साल अगस्त में एक कॉम्प्लिमेंटरी इन-फ्लाइट एंटरटेनमेंट सिस्टम स्पाइसस्क्रीन की शुरुआत की थी, जिसे यात्रियों के स्मार्टफोन, टैबलेट या लैपटॉप जैसे उपकरणों से सीधे ऑनबोर्ड वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करके एक्सेस किया जा सकता है। एयरलाइन ने कहा कि वह टैक्सी बुक करने के लिए इस विकल्प का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को किराये में खास छूट भी देगी और किसी कारण से यात्री के टैक्सी में ना बैठने पर कोई कैंसलेशन शुल्क भी नहीं लेगी।

स्‍पाइसजेट ने कहा कि अंतिम छोर तक की कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए अब यात्रियों को अपने भारी सामान को साथ लेकर कैब डिपार्चर एरिया तक जाने की जरूरत नहीं होगी क्‍योंकि बुक की गई कैब अराइवल गेट पर ही उपलब्‍ध होगी। स्‍पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर अजय सिंह ने कहा कि इंडस्‍ट्री फर्स्‍ट स्‍पाइसस्‍क्रीन मिडएयर एयरपोर्ट ट्रांसफर सर्विस को लॉन्‍च करने के साथ, हमारा लक्ष्‍य उपभोक्‍ता अनुभव को अगले स्‍तर पर ले जाना है। पिछले साल अगस्‍त में जब हमनें स्‍पाइसस्‍क्रीन को लॉन्‍च किया था, तब हमनें वादा किया था कि हम इसमें अपने ग्राहकों के लिए और अधिक ऑनबोर्ड सर्विस को जोड़ेंगे।    

यह भी पढ़ें: Reliance Jio ने पेश किए नए फ्रीडम प्‍लांस, यूजर्स को मिलेगी डेली डाटा लिमिट से आजादी

यह भी पढ़ें: विशाल विदेशी मुद्रा भंडार का देश के विकास में कैसे हो इस्‍तेमाल, गडकरी ने दिया ये सुझाव

यह भी पढ़ें: Personal Loan के लिए करें इन 5 आसान टिप्‍स को फॉलो, एप्‍लीकेशन नहीं होगी कभी रिजेक्‍ट

यह भी पढ़ें: Indian Railways यात्रियों के लिए लेकर आया खुशखबरी,

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement