Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

कोरोना रिपोर्ट नहीं होने से स्पाइसजेट के चालक दल ने प्लेन में बिताए 21 घंटे

स्पाइसजेट की नई दिल्ली-जगरेब की उड़ान के चालक दल के सदस्यों के पास कोरोना वायरस की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट नहीं होने के कारण जगरेब हवाई अड्डे पर 21 घंटे विमान के भीतर बिताने पड़े।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 15, 2021 21:53 IST
कोरोना रिपोर्ट नहीं होने से स्पाइसजेट के चालक दल ने प्लेन में बिताए 21 घंटे- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE कोरोना रिपोर्ट नहीं होने से स्पाइसजेट के चालक दल ने प्लेन में बिताए 21 घंटे

नई दिल्ली: स्पाइसजेट की नई दिल्ली-जगरेब की उड़ान के चालक दल के सदस्यों के पास कोरोना वायरस की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट नहीं होने के कारण जगरेब हवाई अड्डे पर 21 घंटे विमान के भीतर बिताने पड़े। वहां भारत से आने वालों के लिए आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमण न होने की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। 

एयरलाइन ने शनिवार को कहा कि चालक दल के सदस्यों को विमान से बाहन आने नहीं दिया गया और उन्होंने 21 घंटे बाद बिना यात्रियों या माल के दिल्ली के लिए वापसी की उड़ान भरी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, "भारत से रवाना होने से पहले क्रोएशिया के अधिकारियों से मिले ईमेल में इस बात की पुष्टि की गयी थी कि चालक दल के सदस्यों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत नहीं है।" 

लेकिन, जगरेब पहुंचने पर चालक दल के सदस्यों को बताया गया कि आदेश में बदलाव किया गया है। चालक दल के सदस्यों में चार पायलट शामिल थे। प्रवक्ता ने कहा़, "भारत में कोविड मामलों के अचानक से और भारी तादाद में बढ़ने के कारण चालक दल के सद्स्यों को निर्देश दिया गया कि आरटी-पीसीआर टेस्ट जरूरी है। यह हैरान करने वाली बात थी।" 

विमान को वहां के नियमों के अनुसार साफ किया गया और चालक दल के सदस्यों ने वहां विमान में ही 21 घंटे विश्राम करने के बाद वापसी उड़ान भरी। वे वहां के प्रबंध से संतुष्ट थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement