1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. टेक्नो ने भारत में 8,699 रुपये में स्पार्क 6 एयर का नया वेरिएंट लॉन्च किया, जानिए क्या हैं खासियतें

टेक्नो ने भारत में 8,699 रुपये में स्पार्क 6 एयर का नया वेरिएंट लॉन्च किया, जानिए क्या हैं खासियतें

स्पार्क 6 एयर के नए वर्जन में छह हजार एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जिसमें 30 दिन स्टैंड बाय टाइम का दावा किया गया है। इसके साथ ही स्मार्टफोन में सात इंच की डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 21, 2020 16:56 IST
नया स्पार्क 6 एयर हुआ...- India TV Paisa
Photo:TECNO

नया स्पार्क 6 एयर हुआ लॉन्च

नई दिल्ली| ट्रांशन होल्डिंग्स के ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने सोमवार को भारत में तीन जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ स्पार्क 6 एयर का नया वर्जन 8,699 रुपये में लॉन्च किया। टेक्नो ने त्योहारी सीजन से पहले भारत के स्मार्टफोन बाजार में 10 हजार रुपये के सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाते हुए यह स्मार्टफोन लॉन्च किया है। स्पार्क 6 एयर के नए वर्जन में छह हजार एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जिसमें 30 दिन स्टैंड बाय टाइम का दावा किया गया है। इसके साथ ही स्मार्टफोन में सात इंच की डिस्प्ले और 13 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है।

नए लॉन्च के साथ टेक्नो स्पार्क 6 एयर अब तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है। यह स्मार्टफोन दो जीबी रैम प्लस 32 जीबी स्टोरेज के साथ 7,999 रुपये में मिलता है। इसके अलावा तीन जीबी प्लस 32 जीबी वाला वेरिएंट 8,499 रुपये में और तीन जीबी प्लस 64 जीबी वेरिएंट 8,699 रुपये में उपलब्ध है। नया 64 जीबी वेरिएंट अमेजन इंडिया पर 25 सितंबर से उपलब्ध होगा। टेक्नो ने कहा कि यह फोन तीन रंगों में उपलब्ध होगा। यह कौमेट ब्लैक, ओशन ब्लू और क्लाउड व्हाइट रंगों में मिलेगा।


फोन की इंटरनल मेमोरी एक टीबी तक गैर-हाइब्रिड ट्रिपल कार्ड स्लॉट के साथ बढ़ाई जा सकती है। कंपनी का कहना है कि स्मार्टफोन नए स्पार्क 6 एयर (तीन जीबी प्लस 64 जीबी) में 6000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जिसमें 716 घंटे का स्टैंडबाय, 37 घंटे का कॉलिंग टाइम, 21 घंटे का इंटरनेट और वाई-फाई, 134 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 19 घंटे का गेमिंग टाइम और 23 घंटे का वीडियो प्लेबैक मिलता है। टेक्नो ने दावा किया है कि इस बड़ी 6000 एमएएच बैटरी के साथ चार दिनों तक का बैटरी बैकअप मिल सकता है। नया स्पार्क 6 एयर वेरिएंट हेलियो ए25, ऑक्टा-कोर 1.8 गीगाहट्र्ज प्रोसेसर पर चलता है, जिससे वीडियो और फिल्म देखने और ऑडियो सुनने का बेहतरीन अनुभव मिलता है। स्पार्क 6 एयर सात इंच के डॉट नॉट एचडी प्लस डिस्प्ले, 20.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 720 गुणा 1640 एचडी रिजॉल्यूशन के साथ बेहतरीन प्रदर्शन मिलता है।


स्पार्क 6 एयर के नए वेरिएंट में 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ ट्रिपल रियर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला कैमरा एफ 1.8, एआई लेंस, दो मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर और क्वाड फ्लैश के साथ दिया गया है, जो ब्राइट और क्लियर तस्वीरों को कैप्चर करने में सक्षम है। स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के अनुभव को बढ़ाने के लिए बोकेह मोड, एआई सीन डिटेक्शन, स्लो मोशन वीडियो और एआई एचडीआर मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डॉक्यूमेंट स्कैन, एआई बॉडी शेपिंग, ब्यूटी मोड और गूगल लेंस जैसे अतिरिक्त फीचर्स भी आते हैं। डुअल फ्रंट फ्लैश के साथ आठ मेगापिक्सल एआई सेल्फी कैमरा कम रोशनी में परफेक्ट सेल्फी कैप्चर करता है। यूजर्स को अपने डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए नए स्पार्क 6 एयर में एक तेज और सुरक्षित स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक 2.0 की सुविधा दी गई है।

Write a comment
X