Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. TECNO ने अपग्रेडेड 'स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन' को स्पेशल प्राइस पर लॉन्च किया

TECNO ने अपग्रेडेड 'स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन' को स्पेशल प्राइस पर लॉन्च किया

ग्लोबल स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने गुरुवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अपग्रेडेड 'स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन' को एक विशेष लॉन्च कीमत पर लॉन्च किया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 01, 2021 16:16 IST
TECNO ने अपग्रेडेड 'स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन' को स्पेशल प्राइस पर लॉन्च किया- India TV Paisa
Photo:TECNO

TECNO ने अपग्रेडेड 'स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन' को स्पेशल प्राइस पर लॉन्च किया

नई दिल्ली: ग्लोबल स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने गुरुवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अपग्रेडेड 'स्पार्क गो 2021 स्मार्टफोन' को एक विशेष लॉन्च कीमत पर लॉन्च किया। 7,299 रुपये की कीमत पर स्पार्क गो 2021, 2 जीबी प्लस 32 जीबी वैरिएंट और तीन कलर वैरिएंट - होराइजन ऑरेंज, मालदीव ब्लू और गैलेक्सी ब्लू में उपलब्ध होगा। यह अमेजॉन पर 7 जुलाई से सीमित स्टॉक के साथ 6,699 रुपये के विशेष लॉन्च मूल्य पर उपलब्ध होगा।

ट्रांशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने एक बयान में कहा, '' टेक्नो की एक करोड़ खुश ग्राहकों की उपलब्धि देश भर में उक्त श्रेणी के उपभोक्ताओं के बीच हमारी लोकप्रियता का प्रमाण है।'' उन्होंने कहा, '' हम जानते हैं कि हमने सही उत्पाद प्रदान किए हैं और सही मांग आवश्यकताओं को पूरा किया है। स्पार्क सीरीज ने बेजोड़ कीमत बिंदु पर बैटरी, डिस्पले और कैमरा विभागों में अपने मजबूत गेम के साथ उप-8 हजार स्मार्टफोन में चलन को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।''

स्मार्टफोन में 6.52-इंच का एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्पले है, जिसमें 89.7 प्रतिशत बॉडी टू स्क्रीन रेश्यो, 480 निट्स ब्राइटनेस, 720 गुणा 1600 रेजॉल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो है, जो एक इमर्सिव व्यूइंग यानी देखने का शानदार अनुभव प्रदान करता है। स्मार्टफोन में एक सुंदर डिजाइन, चमकदार फिनिश और 2.5 डी ग्लास है, जो स्मार्टफोन को एक प्रीमियम लुक देते हुए हाथ में एक आरामदायक और मजबूत पकड़ प्रदान करता है।

तालपात्रा ने कहा, '' हमें विश्वास है कि स्पार्क गो 2021, स्पार्क सीरीज की शानदार दौड़ जारी रखेगा और इस गति को जारी रखेगा।'' स्पार्क गो 2021 में एक बार चार्ज करने पर 36 दिनों के स्टैंडबाय टाइम के साथ निर्बाध, दैनिक मजबूत उपयोग के लिए 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। यह 27 घंटे के कॉलिंग टाइम, 19 घंटे की वेब ब्राउजिंग, 21 घंटे के वीडियो प्लेबैक, 14 घंटे के गेम प्लेइंग और 145 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक को भी सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन कम रोशनी वाले वातावरण में पेशेवर-ग्रेड तस्वीरों को कैप्चर करने के लिए एफ 1.8 अपर्चर, 4 गुणा जूम और ड्यूअल टॉर्च के साथ 13 मेगापिक्सल एआई ड्यूअल रियर कैमरा से लैस है।

इसका बड़ा एपर्चर अधिक लाइट के लिए रास्ता बनाता है, जिसके परिणामस्वरूप यूजर्स को स्पष्ट तस्वीरें मिलती हैं। इसमें एचडीआर, नाइट पोट्र्रेट, बैकलाइट पोट्र्रेट और एआई-पावर्ड बैकग्राउंड बोकेह इफेक्ट जैसे 18 एआई ऑटो सीन डिटेक्शन मोड भी हैं। इसमें एफ 2.0 के अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का एआई फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

माइक्रो स्लिट फ्रंट फ्लैश पर एडजस्टेबल ब्राइटनेस कम रोशनी में परफेक्ट, क्लियर सेल्फी लेती है। सेल्फी कैमरा परफेक्ट ग्रुप सेल्फी लेने के लिए एआई ब्यूटी मोड, एआई पोट्र्रेट मोड और वाइड सेल्फी मोड को भी सपोर्ट करता है।

यूजर के डेटा और प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए फोन में फेस अनलॉक 2.0 और स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर है। फेस अनलॉक 2.0 बंद आंखों की सुरक्षा और स्क्रीन फिल-इन लाइट को सक्षम बनाता है। स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर में 0.2 सेकेंड का फास्ट अनलॉक है। मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट के अनुसार, स्पार्क सीरीज की सफलता के दम पर टेक्नो ने 5,000-10,000 रुपये की श्रेणी में शीर्ष 5 स्मार्टफोन ब्रांडों के क्लब में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement