Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते डुअल रियर कैमरा फोन, कीमत 4700 रुपए से शुरू

ये हैं 10000 रुपए से सस्‍ते डुअल रियर कैमरा फोन, कीमत 4700 रुपए से शुरू

हम आपके लिए बाजार में मौजूद कुछ ऐसे चुनिंदा डुअल रियर कैमरे वाले स्‍मार्टफोन लेकर आए हैं जिनकी कीमत 10000 से कम है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 23, 2018 15:02 IST
dual rear camera- India TV Paisa

dual rear camera

नई दिल्‍ली। आज के समय में हम बिना कैमरे के स्‍मार्टफोन की कल्‍पना नहीं कर सकते। लोगों में उभरते फोटोग्राफी के शौक के चलते कंपनियां एक से बढ़कर एक कैमरे वाले स्‍मार्टफोन पेश कर रही हैं। आज से एक साल पहले कंपनियां ज्‍यादा मेगापिक्‍सल वाले रियल कैमरे वाले फोन पेश करने पर फोकस करती थीं। लेकिन अब जमाना है डुअल रियर कैमरे का। लेकिन बाजार में मौजूद डुअल रियर कैमरे के विकल्‍प काफी महंगे हैं। लेकिन हम आपके लिए बाजार में मौजूद कुछ ऐसे चुनिंदा डुअल रियर कैमरे वाले स्‍मार्टफोन लेकर आए हैं जिनकी कीमत 10000 से कम है।

इंटेक्‍स एक्‍वा जैज़ 4जी

सस्‍ते स्‍मार्टफोन की बात हो और इंटेक्‍स की बात न हो, ऐसा हो नहीं सकता। इंटेक्‍स हमेशा कम कीमत में लेटेस्‍ट टेक्‍नोलॉजी पेश करने के लिए जाना जाता है। इसी प्रकार इंटेक्‍स ने एक्‍वा जैज़ 4जी स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है। यह फोन डुअल रियर कैमरे से लैस है। इसकी कीमत 4699 रुपए है। फोन में 13 एमपी का रियर कैमरा दिया है।

जोपो स्‍पीड एक्‍स

आपको एक सस्‍ते डुअल रियर कैमरे की जरूरत है तो यहां पर जोपो का स्‍पीड एक्‍स स्‍मार्टफोन भी अच्‍छा विकल्‍प बनकर सामने आया है। फोन में 13 एमपी और 2 एमपी के डुअल रियर कैमरे दिए गए हैं। इसकी कीमत 6499 रुपए है। फोन में 13 एमपी का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। फोन में 3 जीबी की रैम है और 32 जीबी इनबिल्‍ट मैमोरी है।

इनफोकस टर्बो 5 प्‍लस

अमेरिकी स्‍मार्टफोन कंपनी भी भारत के सस्‍ते स्‍मार्टफोन बाजार पर फोकस किए हुए हैं। कंपनी भी भारत में एक सस्‍ता डुअल रियर कैमरे वाला फोन लॉन्‍च कर चुकी है। इनफोकस टर्बो 5 प्‍लस की कीमत 7499 रुपए है। फोन में 13 और 5 मेगापिक्‍सल के डुअल रियर कैमरे दिए गए हैं। फोन में 5 एमपी का फ्रंट कैमरा भी है। फोन में 3 जीबी की रैम और 32 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी दी गई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement