Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi ने लॉन्‍च किया Mi-5 और सैमसंग ने उतारा J3, ये हैं हफ्ते की Tech Highlights

Xiaomi ने लॉन्‍च किया Mi-5 और सैमसंग ने उतारा J3, ये हैं हफ्ते की Tech Highlights

This week Xiaomi launched Mi 5 in Indian market, as per company this is fastest smartphone ever. On the other end Samsung relies J3 specially for bikers.

Surbhi Jain
Published on: April 02, 2016 6:35 IST
Gadget this Week: Xiaomi ने लॉन्‍च किया Mi-5 और सैमसंग ने उतारा J3, ये हैं हफ्ते की Tech Highlights- India TV Paisa
Gadget this Week: Xiaomi ने लॉन्‍च किया Mi-5 और सैमसंग ने उतारा J3, ये हैं हफ्ते की Tech Highlights

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन इंडस्‍ट्री और यूजर्स के लिए बीता हफ्ता बेहद शानदार रहा। इस हफ्ते प्रीमियम से लेकर बजट स्‍मार्टफोन्‍स लॉन्‍च हुए। सबसे ज्‍यादा सुर्खियां चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने बटोरीं। कंपनी ने इस हफ्ते दुनिया का सबसे तेज प्रोसेसर वाला फोन एमआई5 लॉन्‍च किया। इसी के साथ ही सैमसंग ने भी अपना जे3 भारतीय बाजार में उतार दिया। यह फोन खासतौर पर बाइकर्स के लिए तैयार किया है। इसके अलावा इंटेक्‍स ने भी इस हफ्ते दो बजट फोन बाजार में उतार दिए। चाइनीज मोबाइल फोन कंपनियों को टक्‍कर देने के लिए देशी कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने भी अपना नया कैनवास फोन लॉन्‍च कर दिया। आइए इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम के साथ देखते हुए इस हफ्ते क्‍या हुआ टेक मार्केट में और आपके लिए उसमें क्‍या खास रहा।

Xiaomi ने लॉन्‍च किया Mi 5

इस हफ्ते की सबसे बड़ी लॉन्चिंग श्‍याओमी की एमआई5 रही। गुरुवार को दिल्‍ली में हुए एक खास ईवेंट में कंपनी ने अभी तक के सबसे पावरफुल स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया। कंपनी ने इसकी कीमत 24,999 रुपए रखी है। भारत में इस हैंडसेट के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को लॉन्च किया गया है। श्‍याओमी ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में पहले स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के तौर पर पेश किया है। कंपनी के मुता‍‍बिक यह सबसे तेज प्रोसेसर है। फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और सोनी आईएमएक्स298 कैमरा सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। रियर कैमरे में 4एक्सिस ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) और सैफायर ग्लास, प्रोटेक्शन लेंस है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/pzcDUV

तस्‍वीरों में देखिए Xiaomi का नया Mi5

Xiaomi Mi 5

mi-5 IndiaTV Paisa

mi-five-2  Xiaomi Mi 5

mi-five-1  Xiaomi Mi 5

mi-five-4  Xiaomi Mi 5

mi-five-5  Xiaomi Mi 5

सैमसंग ने लॉन्‍च किया J3

दुनिया की अव्‍वल स्‍मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने बीते हफ्ते भारत में अपना नया फोन J3(6) लॉन्‍च किया। इस फोन की कीमत 8990 रुपए रखी गई है। यह बाइकर्स के लिए खासतौर पर तैयार किया गया पहला फोन है। इस फोन में  एक ऑटोमैटिक आंसरिंग  सिस्‍टम होगा, जिसकी मदद से कॉलर को पता चल जाएगा कि राइडर अभी बाइक पर है और फोन नहीं उठा सकता। यदि बेहद जरूरी होगा तभी बाइक चलाने वाले व्‍यक्ति पर कॉल पहुंचेगा। इस  फोन को सैमसंग की आरएंडडी टीम ने खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किया है। यह फोन एक्‍सक्‍लूसिव रूप से ईकॉमर्स साइट स्‍नैपडील पर उपलब्‍ध होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/kzXnbT

samsung j3

6 (13)IndiaTV Paisa

5 (23)IndiaTV Paisa

2 (30)IndiaTV Paisa

1 (38)IndiaTV Paisa

3 (28)IndiaTV Paisa

Micromax ने लॉन्च कैनवास Spark-3

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनियों से मुकाबले के लिए भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी Micromax ने इस हफ्ते अपना नया स्मार्टफोन कैनवस स्पार्क 3 (क्यू385) भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फीचरपैक्‍ड हैंडसेट की कीमत 4,999 रुपए होगी। कंपनी ने इस फोन की बिक्री के लिए स्‍नैपडील से करार किया है। इस स्मार्टफोन को 7 अप्रैल की फ्लैश सेल में ई-कॉमर्स साइट स्नैपडील से खरीदा जा सकता है। पहली फ्लैश सेल के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अप्रैल से शुरू हो गए हैं। यह स्मार्टफोन Micromax कैनवस स्पार्क 2 का अपग्रेडेड वेरिएंट है और स्पार्क की तुलना में इसमें ज्यादा बड़ी बैटरी और बेहतर डिस्प्ले दिया गया है। इसमें रैम भी ज्यादा है। कैमरे के रिज़ॉल्यूशन को भी बढ़ाया गया है। और इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता दोगुना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें: https://goo.gl/6oIbuZ

Intex ने लॉन्‍च किए क्लाउड जेम+ और क्‍लाउड ज्‍वैल

भारतीय मोबाइल कंपनी इंटेक्‍स ने बीते सप्‍ताह दो नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किए। बजट स्मार्टफोन मार्केट पर कब्‍जा जमाने के लिए Intex ने नया 4जी फोन क्लाउड ज्‍वैल पेश किया। ईकॉमर्स वेबसाइट स्‍नैपडील पर यह स्‍मार्टफोन 5,999 रुपए में मिलेगा। सोमवार से इसकी बिक्री शुरू हो गई है। Intex के मुताबिक यह पहली बार 4जी हैंडसैट इस्‍तेमाल कर रहे यूजर्स के लिए बेहद खास है। इस बजट फोन में कंपनी ने 8 मेगापिक्‍सल का रियर और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया है। क्लाउड ज्वेल स्मार्टफोन लॉन्‍च करने के ठीक एक दिन बाद अपना दूसरा स्मार्टफोन क्लाउड जेम+ लॉन्च कर दिया है। इस हैंडसेट की कीमत 3,299 रुपये है। इस फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट स्नैपडील से खरीदा जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें:  https://goo.gl/kC4lnf

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement