Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एप्‍पल आईफोन एसई का इन 5 स्‍मार्टफोन से होगा भारत में मुकाबला

एप्‍पल आईफोन एसई का इन 5 स्‍मार्टफोन से होगा भारत में मुकाबला

Apple Launched its iPhone SE. This phone will make its entry in India next month. In India Samsung, HTC, LG, Nexus and Motorola are big rivals for apple.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: March 23, 2016 8:30 IST
Big Rivals for Small Apple: सबसे सस्‍ते एप्‍पल iPhone SE को भारतीय बाजार में टक्‍कर देंगे ये 5 स्‍मार्टफोन- India TV Paisa
Big Rivals for Small Apple: सबसे सस्‍ते एप्‍पल iPhone SE को भारतीय बाजार में टक्‍कर देंगे ये 5 स्‍मार्टफोन

नई दिल्‍ली। एप्पल के नए फोन का इंतजार कर रहे गैजेट के शौकीनों का इंतजार iPhone SE पर जाकर खत्‍म हो गया। कैलिफोर्निया में हुए ईवेंट में एप्‍पल ने 4 इंच के डिस्‍प्‍ले वाले नए आईफोन का लॉन्‍च किया। भारत में यह फोन अप्रैल में दस्‍तक देगा। कंपनी के मुताबिक भारत में इसकी कीमत 39,000 रुपए से शुरू होगी। भारत के मोबाइल मार्केट पर गौर करें तो इस प्राइस बैंड में फिलहाल कोई भी फोन 4 इंच स्‍क्रीन साइज के साथ टक्‍कर में नहीं है। लेकिन इस प्राइस पर कई ऐसे स्‍मार्टफोन हैं जिनमें आपको सुविधाजनक स्‍की्रन साइज के साथ बेहतर फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस मिलेंगे। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आपके लिए एप्‍पल आईफोन एसई को टक्‍कर देने वाले स्‍मार्टफोन लेकर आया है। जिससे आपको का फैसला करना आसान हो जाएगा।

iPhone SE competitors

index1 (3)IndiaTV Paisa

index4 (2)IndiaTV Paisa

index2 (1)IndiaTV Paisa

index (6)IndiaTV Paisa

index3 (2)IndiaTV Paisa

एचटीसी वन ए9

एप्‍पल iPhone SE को टक्‍कर देने के मामले में पहला फोन एचटीसी का वन ए9 है। यह फोन फिलहाल आईफोन 6एस को कड़ा मुकाबला दे रहा है। यह फोन फिंगरप्रिंट इंटीग्रेशन तकनीक के साथ आता है। इसका 5-इंच का डिसप्ले वीडियो या गेमिंग के लिए काफी शानदार है। इसको सुरक्षा देने के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 4 की कोटिंग दी गई है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है। वहीं एक्सपेंडेबल स्टोरेज के 2टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड उपयोग कर सकते हैं। एचटीसी वन ए9 की कीमत 29,999 रुपए है। फोन में 13-मेगापिक्सल का रीयर और 4-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

एलजी नेक्सस 5एक्स

गूगल का यह फोन भी एप्‍पल से किसी मामले में कम नहीं है। नेक्सस 5एक्स में 5.2-इंच का डिसप्ले दिया गया है। जिसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से सुरक्षित बनाया गया है। यह फोन 1.8गीगाहट्र्ज हेक्साकोर प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 2जीबी रैम दी गई है। फोटोग्राफी के लिए 12.3-मेगापिक्सल रीयर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। यह एंड्रॉयड के सिस्टम 6.0 मार्शमेलो पर बेस है। इस फोन में कनेक्टिविटी ऑप्‍शन के तौर पर 4जी एलटीई, वाईफाई और 3जी उपलब्ध हैं। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,700एमएएच की बैटरी दी गई है। भारतीय बाजार में एलजी नेक्सस 5एक्स 24,000 रुपए में उपलब्ध है।

एलजी जी4

एलजी के स्‍मार्टफोन जी4 में 5.5-इंच का डिसप्ले दिया गया है। एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर आधारित इस फोन को 1.8 गीगाहट्र्ज हेक्साकोर चिपसेट पर पेश किया गया है। फोन में 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 2टीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। फोन में 16-मेगापिक्सल रीयर और 8-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। 4जी एलटीई सपोर्ट से लैस इस फोन में पावर बैकअप के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। भारतीय बाजार में एलजी जी4 की कीमत 40,000 रुपए है।

सैमसंग गैलेक्सी एस6

सैमसंग की गैलेक्‍सी सीरीज के फोन एस6 में 5.1-इंच का सुपर एमोलेड क्यूएचडी डिसप्ले दिया गया है। फोन में 3जीबी रैम है। यह फोन 32जीबी, 64जीबी और 128जीबी में उपलब्ध है। किंतु फोन में एक्सपेंडेबल स्टोरेज की सुविधा नदारद है। फोन में 16-मेगापिक्सल रीयर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फास्ट चार्जिंग और वायरलैस चार्जिंग की सुविधा के साथ गैलेक्सी एस6 में 2,550एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। भारतीय बाजार में यह फोन 32 जीबी वैरिएंट के साथ 33,000 रुपए में उपलब्ध है।

मोटोरोला एक्स स्टाइल

मोटोरोला एक्स स्टाइल में 5.7-इंच की स्क्रीन दी गई है। जो कि गोरिल्ला ग्लास 3 से कोटेड है। फोन में फोटोग्राफी के लिए 21-मेगापिक्सल का रीयर और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। मोटोरोला मोटो एक्स स्टाइल को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 808 चिपसेट पर पेश किया गया है। इसमें 64बिट्स का आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। मोटो एक्स स्टाइल में 3जीबी रैम मैमारी दी गई है और यह 16जीबी और 32जीबी संस्करण में उपलब्ध है। मोटो एक्स स्टाइल 16जीबी संस्करण की कीमत 29,999 रुपए है और 32जीबी संस्करण की कीमत 31,999 रुपए है।

यह भी पढ़ें- नए एप्‍पल में नहीं मिलेंगी ये पांच खूबियां

यह भी पढ़ें- मोबाइल कंपनी रीच ने 2,999 में पेश किया स्‍मार्टफोन, बाजार में आया लावा का सस्‍ता फोन

Source: BGR

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement