Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Gadget this Week: श्‍योओमी ने Red Mi नोट 3 और माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 4जी टैब, ये हैं इस हफ्ते की टेक सुर्खियां

Gadget this Week: श्‍योओमी ने Red Mi नोट 3 और माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 4जी टैब, ये हैं इस हफ्ते की टेक सुर्खियां

इस हफ्ते श्‍याओमी का नया स्‍मार्टफोन Red Mi नोट 3 वहीं भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने भी अपना पहला 4जी टैबलेट को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: March 05, 2016 7:36 IST
Gadget this Week: श्‍योओमी ने Red Mi नोट 3 और माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 4जी टैब, ये हैं इस हफ्ते की टेक सुर्खियां- India TV Paisa
Gadget this Week: श्‍योओमी ने Red Mi नोट 3 और माइक्रोमैक्‍स ने पेश किया 4जी टैब, ये हैं इस हफ्ते की टेक सुर्खियां

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन और गैजेट्स के शौकीनों के लिए मार्च का पहला सप्‍ताह बेहद खास रहा। इस हफ्ते की सबसे खास पेशकश रही चाइनीज कंपनी श्‍याओमी का नया स्‍मार्टफोन Red Mi नोट 3, कंपनी ने 3 मार्च को दिल्‍ली में हुए एक खास ईवेंट में इसे पेश किया। इसके अलावा वीवो ने जहां 6जीबी रैम वाला दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन भी चाइनीज मार्केट में पेश किया, वहीं भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने भी अपना पहला 4जी टैबलेट लॉन्‍च किया। इसके साथ ही इंटेक्‍स और लावा ने भी बजट स्‍मार्टफोन पेश किए। इंडिया टीवी पैसा की टीम इन्‍हीं सभी प्रोडक्‍ट को साथ लेकर बता रही है कि टेक की दुनिया में कैसा रहा बीता हफ्ता।

Mi Million: चीन में श्‍याओमी ने एक दिन में बेचे 40 लाख Mi5, अगले महीने भारत में होगा लॉन्‍च

श्‍याओमी का Red Mi नोट 3 अब भारत में

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी श्‍याओमी ने 3 मार्च को अपना नया स्‍मार्टफोन Red Mi नोट 3 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन की फ्लैश सेल 9 मार्च को होगी। इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन खुल गए हैं। कंपनी ने इस फोन को 2 जीबी और 3 जीबी वैरिएंट के साथ बाजार में उतारा है। इस फुल मैटल बॉडी वाले रेड मी नोट थ्री के 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले फोन की कीमत 9,999 रुपए रखी है। वहीं 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले फोन की कीमत 11,999 रुपए रखी गई है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका 16 मेगा पिक्‍सल कैमरा है। भारत से पहले इसे चीन में जनवरी में लॉन्च किया जा चुका है। इस फोन में कंपनी ने फिंगरप्रिंट स्‍कैनर दिया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्‍च हुए ली ईको के सुपरफोन से होगा।

रेडमी नोट 3 की देखें और तस्वीरें

Redmi Note 3

indiatvpaisaredmi (3)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (5)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (1)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (2)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (4)IndiaTV Paisa

Value Buying: गेमिंग या मूवी देखने के हैं शौकीन तो चुनिए बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन

वीवो ने उतारा पहला 6 जीबी रैम वाला स्‍मार्टफोन

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी वीवो ने दुनिया का पहला 6 जीबी रैम वाला फोन Xplay5 Elite इसी हफ्ते लॉन्‍च कर दिया है। फिलहाल कंपनी ने ये फोन चीन के बाजार में उतारा है। इस फोन की बिक्री 8 मार्च से शुरू होगी। जल्‍द ही इस फोन को दूसरे ग्‍लोबल मार्केट में भी उतारा जाएगा। कंपनी ने इसका 4 जीबी का वर्जन Xplay5 भी लॉन्‍च किया है। वीवो Xplay5 एलीट की की चीन में कीमत 4,288 युआन(44,300 रुपए) होगी। वीवो Xplay5 एलीट एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। इसकी डिजाइन काफी शानदार बनाई गई है। मेटल बॉडी वाला ये स्मार्टफोन गोरिल्ला ग्लास 4 कोटिंग से लैस है। इसकी डिजाइन सैमसंग के गैलेक्सी 6 जैसी है।

इंटेक्‍स का बजट फोन क्‍लाउड ब्रीज

इंटेक्स ने इस हफ्ते क्लाउड ब्रीज नाम से एक बजट फोन उतारा, इसकी कीमत 3,999 रुपए रखी गई है। इस स्‍मार्टफोन में 480×854पिक्सल रिजोल्‍यूशन वाला 5 इंच का डिसप्ले दिया गया है। इसकी स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास 3 कोटेड है। जो कि इस फोन को छोटी-मोटी खरोंचों और धूल-मिट्टी से बचाती है। इसका वजन मात्र 153 ग्राम है। एंड्रॉयड के 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर आधारित इंटेक्स क्लाउड ब्रीज में 1.2गीगाहट्र्ज का डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है।

ये हैं 5000 रुपए से कम कीमत वाले शानदार सेल्‍फी फोन

8 MEGAPIXEL SMARTPHONES UNDER 5K

Micromax-canvas-spark-5IndiaTV Paisa

XOLO-One-HDIndiaTV Paisa

karbon-titanium-S200-HDIndiaTV Paisa

Infocus-M2IndiaTV Paisa

Huawei-Honor-BeeIndiaTV Paisa

लावा का आइरिस फ्यूल 2

टेक्‍नोलॉजी कंपनी लावा अपने स्मार्टफोन आइरिस फ्यूल एफ1 का नया वेरिेएंट आइरिस फ्यूल एफ2 को उतारा है। आइरिस फ्यूल एफ2 की कीमत 4,444 रुपये है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है लेकिन यह एक ऑनलाइन वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। फ्यूल 2 डुअल सिम वाला फोन है जो कि एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर चलता है। फोन में 5 इंच का डिस्प्ले है। इस फोन में 512 एमबी की रैम के साथ यह स्मार्टफोन 1.3 गीगाहर्टज़ पर चलने वाले क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है।

माइक्रोमैक्‍स का पहला 4जी टैबलेट

माइक्रोमैक्‍स ने इस हफ्ते पहला 4जी टैबलेट लॉन्‍च किया। यह टैबलेट डुअल सिम सपोर्ट करता है। कैनवस टैब पी702 एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है। डिवाइस में 7 इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। टैबलेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ पर चलने वाला क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर है और दो जीबी रैम है। माइक्रोमैक्स के इस टैबलेट में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। कैनवस टैब पी7002 में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल के ऑटोफोकस रियर कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। बात करें कनेक्टिविटी की तो इस टैबलेट में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लू टूथ और माइक्रो-यूएसबी जैसे फीचर दिये गए हैं। स्नैपडील पर यह टैबलेट बोल्ड ब्लैक और क्लासी व्हाइट कलर में उपलब्ध है।

ये हैं बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Big Screen Phone

coolpadIndiaTV Paisa

xiaomiIndiaTV Paisa

asus (1)IndiaTV Paisa

intexIndiaTV Paisa

yuIndiaTV Paisa

रिलायंस ने लॉन्‍च किए दो एलवाईएफ फोन

रिलायंस की बहुप्रतीक्षित जियो 4जी सर्विस से पहले कंपनी ने एलवाईएफ स्मार्टफोन सीरीज के दो बजट स्‍मार्टफोन एलवाईएफ विंड 6 और एलवाईएफ-फ्लेम 1 बाजार में उतार दिए हैं। इन दोनों की कीमत 7,000 रपये से कम रखी गई है। रिलायंस जियो के अनुसार इस नये स्मार्टफोन वीओएलटीई तथा वीओ वाई-फाई जैसी नई टेक्‍नोलॉजी का प्रयोग किया गया है। बजट स्‍मार्टफोन होने के बावजूद इन दोनों स्‍मार्टफोन्‍स में हाइएंड फोन की तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है। ये दोनों हैंडसैट वॉइस ओवर वाईफाई टेक्‍नोलॉजी से युक्‍त हैं। दोनों ही फोन 4जी इनेबल्‍ड हैं। विंड 1 और फ्लेम 1 दोनों ही स्‍मार्टफोन में क्‍वालकॉम स्‍नेपड्रेगन की चिप सेट का इस्‍तेमाल किया गया है। यह फोन 1 जीबी रैम के साथ आते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement