1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Truke Buds S1, Q1 review: कम कीमत में जबरदस्त फीचर्स से लैस

Truke Buds S1, Q1 review: कम कीमत में जबरदस्त फीचर्स से लैस

Truke के इन ईयरबड्स में कम कीमत होने के बावजूद कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो इन्हें दूसरे earbuds से अलग और बेहतर बनाते हैं।

TEJESHWAR SINGH TEJESHWAR SINGH
Published on: June 18, 2021 21:39 IST
Truke Buds- India TV Paisa
Photo:TRUKE

Truke Buds

नई दिल्ली: जर्मन ब्रांड Truke ने बजट सेगमेंट में जबरदस्त फीचर्स के लैस earbuds, Buds S1 और Buds Q1 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया था। Truke के यह ईयरबड्स Boat, Xiaomi, Realme, Noise जैसे बड़े ब्रॉन्ड्स के बजट सेगमेंट के इयरफोन को बड़ी टक्कर दे रहे है। Truke के इन ईयरबड्स में कम कीमत होने के बावजूद कुछ ऐसे फीचर्स हैं जो इन्हें दूसरे earbuds से अलग और बेहतर बनाते हैं। हमें इनका अनुभव करने का मौका मिला ऐसे में आइए आपको इनके फीचर्स का रिव्यू देते है।

Truke Buds S1

Truke Buds S1 ब्लैक कलर के प्रीमियम स्लाइडर केस के साथ आता है जो देखने में बेहद प्रीमियम लगता है। इसकी कीमत मात्र 1499 रुपए है। Truke Buds S1 500mAh की बैटरी वाले स्लाइडिंग केस से लैस है और हर Bud में 40 mAh की बैटरी लगी है। इसके केस में बैटरी कितनी चार्ज है उसकी जानकारी भी दिखाता है। हमें इसका अच्छे डिजाइन भी काफी पसंद आया। यह आसानी से कानों में फिट हो जाता है। हमें इस्तेमाल के दौरान इसकी फिटिंग अच्छी लगी। इसे आप जिम करते हुए इस्तेमाल कर सकते है। पसीने से इसपर कोई फर्क नही पड़ता। इसे  IPX4 की रेटिंग भी मिल रही है। जो इसे एक वाटर और स्वेट रेसिस्टेंट बड बना देती है। हमने इसका कई घंटे इस्तेमाल किया। इसे एक बार चार्ज करने के बाद यह लगभग 8 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटा लगता है। इसके अलावा यह आसानी से कानों में फिट हो जाते है। आप इसे आसानी से अपने साथ केरी कर सकते है। इसका वजन मात्र 70 ग्राम है जो कि बेहद ही हल्का है। 

Truke Buds

Image Source : TRUKE
Truke Buds

Truke Buds Q1 

Truke Buds Q1 भी ब्लैक कलर के केस के साथ स्क्वायर शेप में आता है। इसका डिजाइन Buds S1 से अलग है। केस को खोलने पर आपको दोनों बड्स के बीच लाइट का ऑप्शन दिखता है जिससे आपको बड्स की बैटरी की जानकारी मिलती है। ट्रूक बड्स Q1 में 400mAh का चार्जिंग केस है जो फुल चार्ज पर 60 घंटे तक का म्यूजिक प्ले बैक टाइम और सिंगल चार्ज पर 10 घंटे तक का समय देता है। ब्लूटूथ 5.1 के साथ इसकी इंस्टेंट पेयरिंग तकनीक स्थिर और तेज कनेक्शन सुनिश्चित करती है। TWS इन-ईयर ईयरबड्स 10mm डायनेमिक ड्राइवर और AAC कोडेक सपोर्ट के साथ हाई फिडेलिटी साउंड का वादा करते हैं। यह क्वॉड एमईएमएस माइक ईएनसी से लैस है जो क्रिस्टल क्लियर कॉल्स को सक्षम बनाता है। इसमें लो लेटेंसी गेमिंग मोड है। इसकी कीमत 1299 रुपए है। यह Buds S1 से कम कीमत में आपको मिल जाएगा। 

Truke Buds

Image Source : TRUKE
Truke Buds

Truke S1 और Q1 ऑडियो क्वालिटी, कनेक्टिविटी

Truke Buds S1 और Q1 की ऑडियो क्वालिटी की बात करें तो कंपनी ने जिस प्राइस रेंज में इन्हें बाजार में उतारा है उसमें दोनों की ऑडियो क्वालिटी जबरदस्त है। इनमें 10mm डायनेमिक ड्राइवर और AAC कोडेक सपोर्ट है जो हाई क्वालिटी साउंड देते हैं। इनकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है। बेहतर Bass की मदद से म्यूजिक सुनने या गेम्स खेलने का हमारा अनुभव काफी अच्छा रहा। कॉल के दौरान आवाज साफ रहती है और बाहर का शोर बिलकुल भी परेशान नहीं करता। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह दोनों ब्लूटूथ 5.1 से लैस है। इसमें आपको ईयरबड्स को लगभग 9 मीटर तक फोन से दूर ले जाने के बाद भी कनेक्शन से परेशानी नही होगी। यह आसानी से फोन के साथ कनेक्ट हो जाते है। हमारा अनुभव इन दोनों डिवाइस के साथ अच्छा रहा है। 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X