1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाएगी ट्विटर, कंपनी के सीईओ जैक डोरसी ने दी जानकारी

राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाएगी ट्विटर, कंपनी के सीईओ जैक डोरसी ने दी जानकारी

ट्विटर दुनिया भर के सभी राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने वाली है। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट का कहना है कि इस तरह के संदेशों की पहुंच 'अर्जित की जानी चाहिए, खरीदी नहीं।' 

IANS IANS
Published on: October 31, 2019 15:55 IST
Twitter- India TV Paisa

Twitter

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर दुनिया भर के सभी राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने वाली है। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट का कहना है कि इस तरह के संदेशों की पहुंच 'अर्जित की जानी चाहिए, खरीदी नहीं।' बीबीसी ने बुधवार को कहा कि कंपनी के सीईओ जैक डोरसी ने एक ट्वीट में कहा, "कमर्शियल विज्ञापनदाताओं के लिए इंटरनेट विज्ञापन अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली और बहुत प्रभावी है, लेकिन यह शक्ति राजनीति में महत्वपूर्ण जोखिम लाती है।"

सोशल मीडिया के प्रतिद्वंद्वी फेसबुक ने हाल ही में राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने से इनकार किया है। प्रतिबंध की खबरों ने 2020 के चुनाव के लिए अमेरिका के पोलिटिकल कैंप्स (राजनीतिक शिविरों) को विभाजित कर दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव-प्रचार अभियान के मैनेजर ब्रैड पास्र्केल ने कहा, "प्रतिबंध ट्रंप और रूढ़िवादियों को चुप कराने के लिए वामपंथियों का एक और प्रयास है।" 22 नवंबर से लागू होने वाले इस प्रतिबंध के बाबत पूरी जानकारी 15 नवंबर को जारी की जाएगी।

Write a comment
bigg-boss-13