1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Vi के इस प्लान में मिलता है 25GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल, खर्च करने होंगे 267 रुपये

Vi के इस प्लान में मिलता है 25GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल, खर्च करने होंगे 267 रुपये

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए Vi (Vodafone Idea) एक शानदार प्लान लेकर आया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2021 15:04 IST
Vi के इस प्लान में...- India TV Paisa
Photo:FILE

Vi के इस प्लान में मिलता है 25GB डाटा और अनलिमिटेड कॉल, खर्च करने होंगे 267 रुपये 

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए Vi (Vodafone Idea) एक शानदार प्लान लेकर आया है। कंपनी ने 267 रुपये का नया प्लान पेश किया है। इस प्लान में ग्राहकों को 25GB डाटा प्राप्त होता है। इसकी वैलिडिटी 30 दिनों तक के लिए है। इस नए प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनेफिट भी शामिल है। जियो की बात करें तो यहां 247 रुपये के प्लान में 30 दिनों तक की वैधता मिलती है। इसके साथ ग्राहकों को 25GB हाई-स्पीड डाटा मिलता है। 

 
Vi का 267 रुपये के रीचार्ज प्लान कंपनी की वेबसाइट और ऐप पर लिस्ट है, जिसमें 25GB डाटा एक्सेस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बेनेफिट्स शामिल हैं। इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी मुफ्त मिलती है और इसकी वैधता 30 दिन तक की है। इन सब के अलावा, 267 रुपये के प्रीपेड प्लान में Vi मूवीज एवं टीवी ऐप का भी एक्सेस प्रा्त होगा।

जल्‍द महंगे होने वाले हैं टेलीकॉम कंपनियों के टैरिफ प्‍लान

देश की प्रमुश टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के चेयरमैन सुनील भारती मित्‍तल ने गुरुवार को संकेत दिए हैं कि जल्‍द ही देश में टेलीकॉम टैरिफ में वृद्धि हो सकती है। मित्‍तल ने कहा कि टेलीकॉम सेक्‍टर जबरदस्‍त दबाव में है और ऐसे में टेलीकॉम टैरिफ बढ़ाने की बहुत अधिक आवश्‍यकता है। उन्‍होंने कहा कि टैरिफ में वृद्धि के मामले में एयरटेल को कोई झिझक नहीं होगी। उन्‍होंने साथ में यह भी कहा कि यह कदम एकतरफा नहीं होगा। मित्‍तल का यह बयान ऐसे समय आया है जब एयरटेल की प्रतिस्‍पर्धी कंपनी वोडाफोन आइडिया ने सरकार से स्‍पेक्‍ट्रम खरीद की 8200 करोड़ रुपये से अधिक की किश्‍त को चुकाने के लिए एक साल की मोहलत मांगी है। सुनील भारती मित्तल ने कहा कि उम्मीद है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि कम से कम तीन ऑपरेटर बाजार में बने रहें और भारत का डिजिटल क्षेत्र का सपना पूरा हो। मित्तल ने स्वीकार किया कि दूरसंचार शुल्कों को बढ़ाने की जरूरत है और एयरटेल इस संबंध में झिझक नहीं पालेगा। भारती एयरटेल के अध्यक्ष मित्तल ने कहा कि यह कहना कि दूरसंचार उद्योग थोड़ी परेशानी में है, वास्तव में यह यथास्थिति को कमतर बताया जाना है। यह बहुत अधिक दबाव में है। मुझे उम्मीद है कि सरकार, अधिकारी और दूरसंचार विभाग इस मुद्दे पर ध्यान देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि दूरसंचार क्षेत्र में कम से कम तीन परिचालक बने रहेंगे और उनके माध्यम से भारत का डिजिटल सपना पूरा हो सके।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X