1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इन पुराने एंड्रॉयड या आईफोन पर नहीं चलेगा व्‍हाट्सएप, आपके पास है फोन बदलने के लिए बस इतना समय

इन पुराने एंड्रॉयड या आईफोन पर नहीं चलेगा व्‍हाट्सएप, आपके पास है फोन बदलने के लिए बस इतना समय

हाट्सएप द्वारा जारी नए अपडेट के मुताबिक यदि आपके आईओएस 8 डिवाइस पर व्हाट्सएप अभी भी एक्टीवेट है तो आप इसका इस्तेमाल केवल 1 फरवरी, 2020 तक ही कर पाएंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 30, 2019 14:02 IST
WhatsApp to stop working on these iPhones from Feb 1, 2020- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP TO STOP WORKING

WhatsApp to stop working on these iPhones from Feb 1, 2020

नई दिल्‍ली। आईफोन और एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह खबर बहुत जरूरी है। जिन लोगों ने बहुत लंबे समय से अपने ऑपरेटिंग सिस्‍टम को अपग्रेड नहीं किया है, तो अब उन्‍हें ऐसा करना बहुत जरूरी हो गया है। इंस्‍टैंट मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप द्वारा जारी नए अपडेट के मुताबिक यदि आपके आईओएस 8 डिवाइस पर व्‍हाट्सएप अभी भी एक्‍टीवेट है तो आप इसका इस्‍तेमाल केवल 1 फरवरी, 2020 तक ही कर पाएंगे।

अपडेट में कहा गया है कि आईओएस 8 पर आप अब नया एकाउंट नहीं बना पाएंगे या मौजूदा एकाउंट को रिवेरीफाई भी नहीं कर पाएंगे। इसलिए आईफोन यूजर्स को व्‍हाट्सएप चलाते रहने के लिए आईओएस 9 या इसके बाद के ऑपरेटिंग सिस्‍टम को अपनना होगा।  

व्‍हाट्सएप ने कहा कि बेहतर अनुभव के लिए, हम सिफारिश करते हैं कि आप अपने फोन में नवीनतम आईओएस को अपग्रेड कर लें।

अपडेट में कहा गया है कि हमनें स्‍पष्‍ट रूप से जेलब्रेक या अनलॉक किए गए डिवाइसेंस पर व्‍हाट्सएप के उपयोग को प्रतिबंधित किया है। हालांकि, इस संशोधन की वजह से आपके डिवाइस की कार्यक्षमता पर भी असर पड़ सकता है, हम आईफोन के ऑपरेटिंग सिस्‍टम के संशोधित वर्जन का उपयोग करने वाले डिवाइसेस को सपोर्ट नहीं कर सकते हैं।

व्‍हाट्सएप ने कहा है कि एंड्रॉयड 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन का उपयोग करने वाले यूजर्स न तो अब नया व्‍हाट्सएप एकाउंट बना पाएंगे और न ही मौजूदा एकाउंट्स को रिवेरीफाई कर पाएंगे। ऐसे उपभोक्‍ता केवल 1 फरवरी 2020 तक ही व्‍हाट्सएप का इस्‍तेमाल कर पाएंगे इसके बाद उनके मोबाइल पर ये सेवा बंद कर दी जाएगी।

Write a comment