1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने किया यह बड़ा काम

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने किया यह बड़ा काम

व्हाट्सएप ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर भी वन-टू-वन वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा जोड़ी है। कंपनी ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 04, 2021 18:47 IST
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने किया यह बड़ा काम- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने किया यह बड़ा काम

नयी दिल्ली: व्हाट्सएप ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर भी वन-टू-वन वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा जोड़ी है। कंपनी ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड हैं। व्हाट्सएप ने कहा कि पिछले वर्ष और अक्सर लंबी बातचीत के लिए व्हाट्सएप पर एक दूसरे को कॉल करने वाले लोगों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। डेस्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिये कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोर्ट्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों में काम करे।

whatsapp लाया नया धांसू फीचर तो Telegram ने लिए मजे! जानिए कहां पिछड़ा व्हाट्सएप

फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप whatsapp एक नया फीचर लाने जा रहा है। इसकी मदद से आप किसी भी मैसेज को भेजकर एक निश्चित समय बाद डिलीट कर सकते हैं। प्राइवेसी को लेकर यह फीचर काफी अहम माना जा रहा है। इस फीचर के इस्तेमाल करने से चैट पर भेजी गईं फोटोज खुद-ब-खुद चैट से डिलीट हो जाएंगी। लेकिन व्हाट्सएप के इस नए फीचर पर इसकी प्रतिद्वंदी ऐप टेलिग्राम भरपूर मजे ले रही है। टेलिग्राम ने एक यूजर को जवाब देते हुए कहा कि यह फीचर तो टेलिग्राम पर पहले ही मौजूद है। 

दरअसल वॉट्सऐप जिस सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फोटो फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, वह टेलिग्राम पर पहले से ही है। आप सैटिंग के मायम से या फिर मैसेज सेंड करते समय उसे शिड्यूल या फिर आॅटो डिलिटी के लिए सेट कर सकते हैं। वहीं व्हाट्सएप में यह फीचर नहीं है। टेक्नोलॉजी की जानकारी देने वाला ट्विटर हैंडल WABetaInfo ने ट्वीट के जरिए बताया कि इसे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है। जैसा की नाम से समझा आ रहा है यह फीचर चैट पर भेजी गईं फोटोज को खुद डिलीट होने की अनुमति देगा। इसके अलावा भी यह फीचर कई सारे काम करेगा।

फॉरवर्ड नहीं हो सकेगी फोटो

सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग मोड में भेजी गईं फोटो को प्राप्त करने वाला फॉरवर्ड नहीं कर सकेगा। न तो फोटो गैलरी में सेव नहीं होगी न ही अन्य यूजर इसे किसी को फरवर्ड कर पाएगा। वॉट्सऐप अभी तक स्क्रीनशॉट डिटेक्शन को सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर के साथ नहीं जोड़ा है, जो फोटो का स्क्रीनशॉट लेते ही तुरंत यूजर को इसकी जानकारी पहुंचा देता है। जानकारी से पता चला है कि सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग फीचर यूज करने के लिए यूजर को गैलरी से फोटो चुनना होगा।

Write a comment
X