Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. दिवाली के बाद शाओमी ने की बड़ी घोषणा, अपने इन स्‍मार्टफोन की कीमतों में की बड़ी कटौती

दिवाली के बाद शाओमी ने की बड़ी घोषणा, अपने इन स्‍मार्टफोन की कीमतों में की बड़ी कटौती

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा कर सबको चौंका दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 16, 2018 19:25 IST
xiaomi- India TV Paisa
Photo:XIAOMI

xiaomi

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा कर सबको चौंका दिया है। कंपनी ने भारत में अपने पांच लोकप्रिय स्‍मार्टफोन की कीमतों में स्‍थायी रूप से कटौती कर दी है। इससे एक दिन पहले ही इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि साल 2018 की तीसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में शाओमी भारतीय स्‍मार्टफोन बाजार में शीर्ष पर रही है।

शाओमी ने अपने एक बयान में कहा है कि हमें यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे कुछ सबसे ज्‍यादा बिकने वाले फोन की लागत में कमी आई है। आईडीसी तिमाही मोबाइल फोन ट्रैकर रिपोर्ट के मुताबिक हमें लगातार पांचवीं तिमाही में नंबन वन स्‍मार्टफोन वेंडर घोषित किया गया है।

शाओमी ने कहा है कि इस उपलब्धि का जश्‍न मनाने के लिए शाओमी ने भारतीय बाजार में अपने पांच स्‍मार्टफोन की कीमत में कटौती करने का ऐलान किया है।

कंपनी ने बताया कि रेडमी नोट5 प्रो (4जीबी+64जीबी), मी ए2 और रेडमी वाई2 अब क्रमश: 13,999 रुपए, 15,999 रुपए और 11,999 रुपए में उपलब्‍ध होगा। वहीं रेडमी नोट5 प्रो और मी ए2 के 6 जीबी रैम व 128जीबी रोम वेरिएंट्स की कीमत घटकर क्रमश: 15,999 रुपए और 18,999 रुपए होगी।

आईडीसी की रिपोर्ट में अनुसार, साल 2018 की तीसरी तिमाही में शाओमी ने भारतीय बाजार में कुल 1.17 करोड़ मोबाइल फोन की बिक्री की है और उसके पास 27.3 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement