Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच, कीमत 3900 रुपए

Xiaomi ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच, कीमत 3900 रुपए

Chinese mobile phone company Xiaomi launches smartwatch for children. with the help of this parents can track their kids.

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: May 03, 2016 14:37 IST
Xiaomi ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच, कीमत 3900 रुपए- India TV Paisa
Xiaomi ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच, कीमत 3900 रुपए

नई दिल्ली: चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी श्याओमि (Xiaomi) ने अपनी पहली स्मार्टवॉच मितूवॉच (Mituwatch) लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 3900 रुपए है। यह स्मार्टवॉच माता-पिता को उनके बच्चों की खैर खबर रखने में काफी उपयोगी साबित होगी। यह स्मार्टवॉच फिलहाल चीन में खरीदारी के लिए उपलब्ध है।

इस स्मार्टवॉच के रंग बच्चों को मद्देनजर रखते हुए रखें गए हैं। इसमें एफडीए का सिलिकॉन स्ट्रैप और एलईडी डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले है। इस स्मार्टवॉच को बनाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों की लोकेशन की जानकारी रखना है जिससे माता पिता की चिंता कम होगी। इस स्मार्टवॉच में बिल्ट इन जीपीएस और एसओएस बटन है।

खास एसओएस बटन को अगर बच्चे मुसीबत के समय दबाते हैं तो स्मार्टवॉच 7 सेकेंड की ऑडियो रिकॉर्ड करके पेरेंट्स के फोन पर जीपीएस लोकेशन के साथ भेज देगा। कंपनी स्मार्टफोन में एमआई फोन कार्ड के साथ 10 यूआन क्रैडिट कर के देगी। कार्ड की जरूरत डेटा के लिए है जिसके जरिए जीपीएस कॉर्डिनेट्स भेजे जा सकें।

तस्वीरों में देखिए Smartwatches

Wearable Gadget

apple-watchApple watch

lgLG watch

samsungSamsung

motoMOTO

sonySony

miMI band

fitbit-charge-hrFitbit Charge HR

goki-life-bandGOKI

jawbone-up3Jawbone

fitbitFitbit

श्याओमि स्मार्टवॉच की कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई, ग्लोनास और ब्यूटूथ जैसे फीचर्स हैं। साथ ही यह स्मार्टवॉच एंड्रॉयड 4.2 और इसके ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम और ios 8 को सपोर्ट करता है। यह वॉच वॉयस कॉलिंग भी सपोर्ट करता है साथ ही इसमें अलार्म जैसे फीचर्स भी है।

यह वॉच कुछ ऐसे फीचर्स के साथ आती है जिसके जरिए माता पिता अपने बच्चों के लिए एक सुरक्षा क्षेत्र बना देते हैं और दूसरा अगर बच्चें इस क्षेत्र से बाहर गए तो यह वॉच नोटिफिकेशन भेज देगी। इसका एक ओर फीचर है जिसके जरिए माता पिता 12 लोगों के कॉन्टैक्ट्स एड कर सकते हैं ताकि मुसीबत के वक्त सूचित कर सकें।

यह भी पढ़ें- आज लॉन्च हो रही है Moto 360 Sport स्मार्टवॉच

यह भी पढ़ें- Motorola लॉन्‍च करेगी Moto G की 4th जेनेरेशन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement