Tuesday, March 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. इस साल के अंत तक तैयार हो सकती हैं Xiaomi और OPPO का 5G चिपसेट: रिपोर्ट

इस साल के अंत तक तैयार हो सकती हैं Xiaomi और OPPO का 5G चिपसेट: रिपोर्ट

चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी और ओप्पो अपनी कस्टम 5जी चिप्स पर काम कर रहे हैं और यह 2021 के अंत तक तैयार हो सकती हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 09, 2021 22:04 IST
इस साल के अंत तक तैयार हो सकती हैं श्याओमी और ओप्पो की 5जी चिपसेट: रिपोर्ट- India TV Paisa
Photo:FILE

इस साल के अंत तक तैयार हो सकती हैं श्याओमी और ओप्पो की 5जी चिपसेट: रिपोर्ट

बीजिंग: चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी और ओप्पो अपनी कस्टम 5जी चिप्स पर काम कर रहे हैं और यह 2021 के अंत तक तैयार हो सकती हैं। जीएसएमअरिना की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यूनिसोस, जो एक शंघाई-आधारित चिपसेट कंपनी है, वह भी अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी के लिए एसओसी पर काम कर रही है। यह पहला श्याओमी इन-हाउस चिपसेट नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2017 में कंपनी ने सर्ज एस1 चिप जारी की थी, जो कि 28एनएम प्रोसेस पर बनाई गई थी और इसे श्याओमी मी 5सी स्मार्टफोन में उपयोग किया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्ज सी 1 के आगमन के बाद से अभी तक चिप डिवीजन से कोई विकास देखने को नहीं मिला है, जो कि मी मिक्स फोल्ड कैमरा के लिए एक समर्पित आईएसपी है। पिछले हफ्ते, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि तकनीकी दिग्गज गूगल अपने स्वयं की चिपसेट व्हाइटचैपल पर काम कर रहा है, जो कि इसके आगामी पिक्सेल 6 डिवाइस को पावर देगी। 9टू5गूगल ने दस्तावेजों में दी गई जानकारी के हवाले से कहा कि व्हाइटचैपल का उपयोग स्लाइडर के संबंध में किया जाता है।

स्लाइडर एक चिप (एसओसी) पर पहले व्हाइटचैपल सिस्टम के लिए एक साझा मंच है। रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया है कि आंतरिक रूप से गूगल इस चिप को जीएस101 के रूप में संदर्भित करता है और जीएस संभवत गूगल सिलिकॉन का ही एक संक्षिप्त नाम है। वर्तमान में, सैमसंग, हुआवे और एप्पल सहित स्मार्टफोन ब्रांड अपने स्वयं के प्लेटफार्मों को डिजाइन कर रहे हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement