Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Mi Million: चीन में श्‍याओमी ने एक दिन में बेचे 40 लाख Mi5, अगले महीने भारत में होगा लॉन्‍च

Mi Million: चीन में श्‍याओमी ने एक दिन में बेचे 40 लाख Mi5, अगले महीने भारत में होगा लॉन्‍च

शाओमी रेड्मी नोट 3 के लिए हुए इवेंट में कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट ने घोषणा की है कि वह अपना नया स्मार्टफ़ोन शाओमी Mi5 अगले महीने भारत में लॉन्च करेगी।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 05, 2016 17:11 IST
Mi Million: चीन में श्‍याओमी ने एक दिन में बेचे 40 लाख Mi5, अगले महीने भारत में होगा लॉन्‍च- India TV Paisa
Mi Million: चीन में श्‍याओमी ने एक दिन में बेचे 40 लाख Mi5, अगले महीने भारत में होगा लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। चाइनीज कंपनी श्‍याओमी ने अपनी फ्लैश सेल में 40 लाख Mi 5 स्‍मार्टफोन बेच दिए हैं। कंपनी की मानें तो चीन में करीब 1.6 करोड़ लोगों ने इस फोन के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवाया है। श्‍याओमी ने इस फोन को पिछले महीने मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में पेश किया था। श्‍याओमी एमआई 5 के लिए 1 मार्च को फ्लैश सेल आयोजित की थी। वहीं यदि आप इस फोन का भारत में खरीदना चाहते हैं तो आपको ज्‍यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। शाओमी रेड्मी नोट 3 के लिए दिल्ली में हुए इवेंट में गुरूवार को कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट ने घोषणा की है कि वह अपना नया स्मार्टफ़ोन शाओमी Mi5 अगले महीने भारत में लॉन्च करेगी।

यह भी पढ़ें- It’s New Mi: श्‍याओमी ने भारत में लॉन्‍च किया 16 MP कैमरे वाला Red Mi Note 3, कीमत 9,999 रुपए

पहली फ्लैश सेल में बिके 40 लाख स्‍मार्टफोन

ह्यूगो बारा ने यह भी कहा कि इस स्मार्टफ़ोन की पहली सेल के लिए अब तक 1.6 करोड़ रजिस्ट्रेशन भी हो गए हैं. लेकिन अभी इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की सही डेट के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन ह्यूगो बारा का कहना है कि इसे जल्द ही आपतक पहुंचा दिया जाएगा और इसके लिए हम बड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत करीब 21 हजार रुपये (1,999 चीनी युआन), हाई वेरिएंट की कीमत करीब 24 हजार रुपये (2,999 चीनी युआन) जबकि एक्सक्लूसिव एडिशन की कीमत लगभग 28 हजार रुपये (2,699 चीनी युआन) रखी गई है।

Value Buying: गेमिंग या मूवी देखने के हैं शौकीन तो चुनिए बड़ी स्‍क्रीन वाले ये सस्‍ते स्‍मार्टफोन

तस्‍वीरों में देखिए श्‍याओमी का नया Mi5

XIAOMI MI5

Xiaomi-Mi-51IndiaTV Paisa

Xiaomi-Mi5IndiaTV Paisa

XiaomiIndiaTV Paisa

Xiaomi1IndiaTV Paisa

xiaomi-miIndiaTV Paisa

50312053.cmsIndiaTV Paisa

1280x720-yZpIndiaTV Paisa

श्‍याओमी Mi 5 में है सबसे तेज प्रोसेसर

श्‍याओमी ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में पहले स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के तौर पर पेश किया है। कंपनी के मुता‍‍बिक यह सबसे तेज प्रोसेसर है। कंपनी ने श्‍याओमी एमआई5 को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। एमआई5 के स्टैंडर्ड एडिशन में 3 जीबी की एलपीडीडी4 रैम और 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, हाई वेरिएंट में 3जीबी की एलपीडीडी4 रैम और 64 जीबी स्टोरेज जबकि एक्सक्लूसिव एडिशन में 4 जीबी रैम और 128 जीबी की स्टोरेज है।

ये हैं इस फोन की खासियत

शाओमी एमआई5 का डिजाइन शाओमी के एमआई नोट की तर्ज पर ही है लेकिन इसके पिछले हिस्से किनारे पहले से ज्यादा कर्व्ड हैं। फोन ब्लैक, व्हाइट, गोल्ड और रोज कलर में उपलब्ध होगा। यह शाओमी का पहला फोन है जिसमें फिजिकल होम बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर है। दो नैनो डु्अल सिम सपोर्ट के साथ इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। डिस्प्ले की डेनसिटी 428पीपीआई है। एड्रेनो 530 जीपीयू के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर है। फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और सोनी आईएमएक्स298 कैमरा सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement