1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इन 8 शहरों में लाइव हो गया Airtel 5G प्लस, जानिए कैसे करेगा काम

Airtel कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, इन 8 शहरों में लाइव हो गया 5G Plus, ऐसे करेगा काम

Airtel 5G Plus: एयरटेल के कस्टमर्स के लिए खुशखबरी है, खासकर उनके लिए जो 5G फोन का इस्तेमाल करते हैं। दरअसल, एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में अपने 5जी प्लस सेवा को लाइव कर दिया है।

Reported By : Shrutika Edited By : Sushmit Sinha Updated on: October 06, 2022 16:11 IST
Airtel 5G Plus - India TV Hindi
Photo:PTI (FILE IMAGE) Airtel 5G Plus

Highlights

  • Airtel कस्टमर्स के लिए बड़ी खुशखबरी
  • इन 8 शहरों में लाइव हो गया 5G Plus
  • आपके फोन में ऐसे करेगा काम

Airtel 5G Plus: एयरटेल के कस्टमर्स के लिए खुशखबरी है, खासकर उनके लिए जो 5G फोन का इस्तेमाल करते हैं। दरअसल एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में अपने 5जी प्लस सेवा को लाइव कर दिया है। अब इन शहरों में रहने वाले Airtel के ग्राहक पूरी मौज से तेज स्पीड वाले इंटरनेट का मजा ले सकते हैं। कंपनी दावा करती है कि इसकी स्पीड आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक होगी, इसके साथ-साथ शानदार कालिंग का भी आप अनुभव कर सकते हैं।

कैसे करेगा काम

अगर आपके पास एयरटेल का सिमकार्ड है और आप 5जी फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपना फोन का नेटवर्क सेटिंग में जाके 5जी पर स्विच करना होगा। हालांकि कई 5जी फोन्स में ये सुविधा ऑटोमैटिक एक्टिव हो जा रही है। अगर आप इन सब के बाद भी इस सुविधा का लाभ नहीं ले पा रहे हैं तो तुरंत एटरटेल के कस्टमर केयर को फोन करें।

एक अक्टूबर को पीएम मोदी ने किया था लॉन्च

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक अक्टूबर को  5G सर्विस का शुभारंभ किया था। यह कार्यक्रम दिल्ली के प्रगति मैदान में हुआ था IMC कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर 5G सर्विस की शुरुआत हुई थी। 

इन देशों में सालभर पहले लॉन्च हुई 5G

भारत 5G लॉन्च होने के साथ ही उन देशों में शामिल हो गया जहां पर पहले से 5जी की सुविधा उपलब्ध है। आपको बता दें  कि लगभग 50 देशों में 5जी चल रहा है। इनमें से कई ऐसे देश हैं जिन्होंने सालभर पहले ही 5जी लॉन्च किया था। अमेरिका, कोरिया, जापान, यूके ने पिछले साल ही 5जी की सेवाएं पूरी तरह से अपने देश में लागू कर दी थीं। अब तक इन देशों में 5जी से हुए नुकसान का कोई भी केस सामने नहीं आया है जिससे ये साबित हो सके कि यह मानव जीवन के लिए खतरा है। हालांकि, कई विशेषजों की टीम फिर भी इस पर रिसर्च करने में जुटी हुई है। 

Latest Business News