Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सायबर और मालवेयर अटैक की नहीं होगी टेंशन, Dell ने किया अपने पावरएज पोर्टफोलियो का विस्तार किया

Dell ने नए सिक्योरिटी फीचर्स के साथ किया अपने पावरएज पोर्टफोलियो का विस्तार किया, लॉन्च किए 13 नए सर्वर की पूरी रेंज

नेक्स्ट- जेनरेशन का यह डेल पॉवरएज पोर्टफोलियो एआई-ड्रिवन इनोवेशन, ऑटोमेशन और जीरो-ट्रस्ट अपनाने के साथ साथ अपने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को भी गति प्रदान करेगा।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 19, 2023 23:05 IST
Dell PowerEdge Servers- India TV Paisa
Photo:FILE Dell PowerEdge Servers

डेल टेक्नोलॉजीज ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले सर्वर पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए बुधवार को 13 नए सर्वर के साथ अपने पावरएज सर्वर पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा की। कंपनी के अनुसार यह अगली पीढ़ी के इन सर्वर को कोर डेटा सेंटर, एज लोकेशन और विशाल पब्लिक क्लाउड में पावरफुल कंप्यूटिंग के लिए डिजाइन किया गया है। 

इस नेक्स्ट- जेनरेशन रैक में, टावर और मल्टी-नोड पावरएज सर्वर्स, चौथी पीढ़ी के इंटेल जिऑन स्केलेबल प्रोसेसर तथा एनर्जी और कॉस्ट एफिशिएंसी में सुधार के लिए डेल सॉफ्टवेयर एवं इंजीनियरिंग एडवांसमेंट के साथ नया स्मार्ट फ्लो डिजाइन शामिल हैं। एक्सपैंडेड डेल एपेक्स कैपेबिलिटीज के साथ यह ऑर्गनाइज़ेशन को एक सर्विस के रूप में दृष्टिकोण अपनाने में मदद करेंगी, जो कि अधिक प्रभावी आईटी ऑपरेशन्स की अनुमति देने के साथ साथ जोखिम को  कम करते हुए कंप्यूट रिसोर्सेज का अधिकतम उपयोग करने की अनुमति प्रदान करेगा।

मनीष गुप्ता, वाइस प्रेसिडेंट एंड जनरल मैनेजर, इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस ग्रुप, डेल टेक्नोलॉजीज, इंडिया ने कहा, "इंडस्ट्रीज में भारतीय व्यवसाय डेटा की बढ़ती मात्रा के साथ प्रबंधन और काम कर रहे हैं। नेक्स्ट- जेनरेशन का यह डेल पॉवरएज पोर्टफोलियो एआई-ड्रिवन इनोवेशन, ऑटोमेशन और जीरो-ट्रस्ट अपनाने के साथ साथ अपने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को भी गति प्रदान करेगा। इसके अलावा डेल का यह एक्सपैंडेड पोर्टफोलियो आईटी एनवायरनमेंट में पावरफुल कंप्यूटिंग के लिए त्वरित परफॉरमेंस और विश्वसनीयता सुनिश्चित बनाये रखेगा।"  

इन नए डेल पॉवरएज सर्वर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और एनालिटिक्स से लेकर बड़े पैमाने के डेटाबेस तक के वर्कलोड की एक रेंज की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नवंबर 2022 में इसके एक्सपैंडेड पोर्टफोलियो की घोषणा की गई थी, जिसमें एनवीडिया एच100 टेन्सर कोर जीपीयू के साथ सर्वरों का पॉवरएज एक्सई फैमिली और पूर्ण स्टैक के लिए एनवीडिया एआई एंटरप्राइज सॉफ़्टवेयर सूट शामिल है, जो कि एआई प्लेटफ़ॉर्म प्रोडक्शन को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तथा मशीन लर्निंग में एडवांसमेंट प्रदान करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement