Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Women Day 2023: अपनी मां, बहन से लेकर पार्टनर को दें ये प्यारे गिफ्ट, बजट में भी बैठेंगे फिट

Women Day 2023: अपनी मां, बहन से लेकर पार्टनर को दें ये प्यारे गिफ्ट, बजट में भी बैठेंगे बिल्कुल फिट

दो दिन बाद 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। आप अगर किसी महिला को स्पेशल गिफ्ट देना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बताने जा रहे हैं जो हर महिला की जिंदगी से जुड़े हैं। इन्हें गिफ्ट करके आप वूमेन्स डे पर लोगों को स्पेशल फील करा सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 06, 2023 15:01 IST
Womens Day 2023, best gadgets for women, gift for womens- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो वूमेन्स डे पर आप अपने पार्टनर या फिर मां को खास गिफ्ट देकर इस दिन स्पेशल फील करा सकते हैं।

Gift Ideas For Women’s Day 2023: भारत समेत दुनियाभर में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा। यह दिन हमारे जीवन में महिलाओं के योगदान को सम्मान देने और उनके प्रति प्यार दिखाने का दिन होता है। लोग अलग अलग अलग तरीके से इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन आप अपनी जिंदगी में मौजूद स्पेशल वूमेन को चाहे वह आपकी मां हो, बहन हो, वाइफ हो या फिर आपकी गर्लफ्रेंड हो उस खास गिफ्ट देकर स्पेशल फील करा सकते हैं। 

आज हम आपको कुछ ऐसे खास गिफ्ट आईडिया देने वाले हैं जिन्हें आप गिफ्ट कर सकते हैं। बता दें कि ये सभी गिफ्ट एक तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स हैं और इनका इस्तेमाल हर महिला को डेली रूटीन पर कभी न कभी पड़ता ही रहता है।

फिटनेस बैंड (Fitness Band)Womens Day 2023, best gadgets for women
Image Source : फाइल फोटो
कोरोना महामारी के बाद से लोग अपनी फिटनेस को लेकर ज्यादा कॉन्शियस हो गए हैं ऐसे में आप वूमेन्स डे पर किसी महिला को कोई गिफ्ट देना चाहते हैं तो उन्हें फिटनेस बैंड दे सकते हैं। यह स्मार्ट बैंड घड़ी का काम तो करेगा ही साथ ही में उनकी दिनभर की एक्टिविटी और फिटनेस को भी ट्रैक करेगा।

ह्यूमीडिफायर करें गिफ्ट (Humidifier)Womens Day 2023, best gadgets for women
Image Source : फाइल फोटो
वूमेन्स अपनी स्किन को लेकर काफी सजग रहती हैं ऐसे में आप उन्हें एक अच्छी क्वालिटी का ह्यूमिडिफायर गिफ्ट कर सकते हैं। यह इलेक्ट्रॉनिक गैजेट स्किन को स्टीम के जरिए नमी देता है और इससे स्किन हेल्दी रहती है और साथ ही स्किन में मौजूद टॉक्सिक तत्व भी खत्म हो जाते हैं।

स्मार्टफोन केस (Smartphone Case)Womens Day 2023, best gadgets for women
Image Source : फाइल फोटो
आप जिस महिला को गिफ्ट देना चाहते हैं वह स्मार्टफोन तो जरूर इस्तेमाल करती होंगी। तो इस वूमेन्स डे पर आप उन्हें अट्रैक्टिव और प्रीमियम क्वालिटी का फोन केस भी गिफ्ट कर सकते हैं।

हेयर ड्रायर करें गिफ्ट (Hair-Dryer)Womens Day 2023, best gadgets for women
Image Source : फाइल फोटो
हर महिला को अपने बालों से बहुत अधिक प्यार होता है। सभी महिलाएं लंबे और मजबूत बालों की चाहत रखती हैं। ऐसे में आप वूमेन्स डे पर उन्हें एक प्रीमिय क्वालिटी का हेयर ड्रायर दे सकते हैं। मार्केट में कई ब्रांड्स के हेयर ड्रायर आते हैं आप अपने बजट के अनुसार इनका चुनाव कर सकते हैं।

हेयर स्ट्रेटनर (Hair Straightener)Womens Day 2023, best gadgets for women, gift for womens
Image Source : फाइल फोटो
वूमेन्स डे पर आप अपने घर की महिलाओं और लविंग पार्टनर को हेयर स्ट्रेटनर दे सकते हैं। यह हर महिला के लिए एक जरूरी इलेक्ट्ऱॉनिक गैजेट है। हेयर ड्रायर की तरह हेयर स्ट्रेटनर भी कई तरह के आते हैं। प्रीमियम हेयर ड्रायर बालों के अनुसार टेम्परेचर सेट करते हैं और इससे कुछ ही मिनट में बाल स्ट्रेट हो जाते हैं।

फेब्रिक स्टीमर (Fabric Steamer)Womens Day 2023, best gadgets for women, gift for womens
Image Source : फाइल फोटो
आजकल हर महिला के पास स्मार्टफोन है इसलिए आप वूमेन्स डे पर अपनी पार्टनर, मां और बहन को एक अच्छी क्वालिटी के ईयरबड्स या फिर हेडफोन्स दे सकते हैं।

हेडफोन्य या ईयरबड्स (Headphones and Earbuds)Womens Day 2023, best gadgets for women, gift for womens
Image Source : फाइल फोटो
अगर आप की पार्टनर या फिर घर की महिलाएं पार्टी फंक्शन में ज्यादा जाती हैं तो इस वूमेन्स डे पर फेब्रिक स्टीमर गिफ्ट करके उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं। फेब्रिक स्टीमर्स से कपड़ों में प्रेस करने की समस्या खत्म हो जाती है और इससे बेहद आसानी से रिंकल्स भी खत्म हो जाते हैं।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement