Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Chrome से अब वन क्लिक में हिस्ट्री होगी डिलीट, गूगल ला रहा है आटोफिल का फीचर

Chrome से अब वन क्लिक में हिस्ट्री होगी डिलीट, Google ला रहा है आटोफिल का फीचर

क्रोम में कई दिनों की हिस्ट्री जमा होने से सिस्टम स्लो होने लगता है। अगर आप हिस्ट्री को डिलीट करते हैं तो इसके लिए आपको कई ऑप्शन सेलेक्ट करने पड़ते हैं लेकिन अब गूगल एक ऐसा फीचर ऐड करने वाला है जिससे आप क्रोम में एक क्लिक में पूरी हिस्ट्री डिलीट कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 04, 2023 12:23 IST
Google, Chrome, Google Chrome, Tech news, Tech News in Hindi, Google Updates- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो गूगल के इस फीचर से सिस्टम की स्पीड को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।

सैन फ्रांसिस्को:  गूगल ने डेस्कटॉप वर्जन के लिए एक नया फीचर शुरू किया है। इस नए फीचर के साथ अब यूजर्स सिर्फ एक क्लिक में ही हिस्ट्री डिलीट करने का ऑप्शन देता है। इस नए फीचर के साथ अगर आप अपनी पुरानी हिस्ड्री को डिलीट करना चाहते हैं तो आपको आटोफिल का ऑप्शन मिलेगा और इस पर क्लिक करते ही आप एक क्लिक में पूरी हिस्ट्री को डिलीट कर पाएंगे। एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को ब्राउजर एक्सपर्ट लियोपेवा 64 ने देखा है।

फिलहाल अभी इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है और टेस्टिंग सफल होने के बाद इसे रोल आउट किया जाएगा। आटो फिल पॉप अप की मदद से एक ही बार में ट्रैश, कैश आदि को सेलेक्ट किया जा सकता है। अभी यह फीचर वर्तमान में केवल क्रोम वर्जन 113.0.5626.0 और हायर में उपलब्ध है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आमतौर पर, यदि उपयोगकर्ता ऑटोफिल के ऑप्शन को हटाना चाहते हैं, तो उन्हें क्रोम के सेटिंग मेनू को खोलना होगा और ऑटोफिल सबमेनू से आइटम को हटाना होगा, लेकिन यह केवल सेव्ड पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड और एड्रेस के लिए काम करता है।

बता दें कि इसी महीने इससे पहले यह बताया गया था कि टेक दिग्गज क्रोम के लिए एक नए शॉर्टकट पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को क्विकली किसी टैब को बंद करने का ऑप्शन देगा। नया शॉर्टकट माउस इनपुट होने की उम्मीद है, जो यूजर्स को एक्टिव टैब को माउस को केवल दो बार क्लिक कर के बंद करने का ऑप्शन देगा।

यह भी पढ़ें- होली से पहले TV-AC पर मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट ऑफर, Sale खत्म होने के बचे हैं कुछ ही घंटे

यह भी पढ़ें- Vi लाया गजब का प्लान! सिर्फ 401 में मिलेगा OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन, Calling भी रहेगी फ्री

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement