Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio के सबसे सस्ते 5G प्लान के बारे में जानते हैं आप? कीमत सिर्फ 61 रुपये

Jio के सबसे सस्ते 5G प्लान के बारे में जानते हैं आप? कीमत सिर्फ 61 रुपये

रिलायंस जियो ने तो 70 से भी ज्यादा शहरों में अपनी 5जी सर्विस को लॉन्च कर दिया है। अगर आप भी इनमें से किसी शहर के निवासी हैं और जियो का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको इसके सबसे सस्ते प्लान के बारे में जरूर जानना चाहिए।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 18, 2023 23:15 IST
Jio 5G data pack launched at Rs 61- India TV Paisa
Photo:CANVA रिलांयस JIO 61 रुपए में दे रहा 5जी सर्विस की सुविधा

Jio 5G data pack: देश में 5G सर्विस शुरू होने के बाद टेलीकॉम्यूनिकेशन कंपनियों तेजी से इसका विस्तार करने में लगी हैं। रिलायंस जियो ने तो 70 से भी ज्यादा शहरों में अपनी 5जी सर्विस को लॉन्च कर दिया है। अगर आप भी इनमें से किसी शहर के निवासी हैं और जियो का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको इसके सबसे सस्ते प्लान के बारे में जरूर जानना चाहिए। इस प्लान के बारे में अब तक बहुत कम लोगों को पता है। इस 5जी प्लान की कीमत मात्र 61 रुपये है।

यदि आपके पास 5जी सर्विस के सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है और आपके इलाके में 5जी सर्विस रोलआउट हो चुकी है तो निसंदेह आपको जियो का 61 रुपये वाला रिचार्ज करा लेना चाहिए। फोन में यह प्लान एक्टिवेट होते ही आपकी इंटरनेट स्पीड कई गुना बढ़ जाएगी।

क्यों खास है यह पैक?

जियो के इस 5जी अपग्रेड प्लान में यूजर को हाई स्पीड डेटा मिलता है। अच्छी बात ये है कि इसमें वैलिडिटी का झंझट नहीं है। यानी यह आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी पर ही रन करेगा। अगर आपने 28 दिन की वैलिडिटी वाला पैक ले रखा है तो इस 5जी प्लान का लुत्फ आप पूरे 28 दिन उठा सकेंगे। इसमें यूजर को 6 जीबी हाई स्पीड डेटा मिलता है। यह डेटा समाप्त हो जाने के बाद यूजर की इंटरनेट स्पीड 64kbps हो जाएगी। ताकि यूजर किसी भी समय मेल या चैट जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सके।

61 रुपये का यह 5जी प्लान 119, 149, 179, 199 और 209 रुपए वाले प्लान के साथ काम करेगा। ये सभी प्लान 5जी वेलकम ऑफर्स के साथ उपलब्ध नहीं हैं। जबकि इनसे ज्यादा कीमत वाले प्लान में यूजर को पहले से ही 5जी सर्विस का एक्सेस मिल जाता है। इसलिए सस्ते प्लान पर यूजर को 5जी सर्विस की सुविधा देने के लिए 61 रुपये के इस प्लान को लाया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement