Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब उंगलियों से नहीं, बल्कि अपनी आवाज से करें स्मार्टवॉच कंट्रोल

अब उंगलियों से नहीं, बल्कि अपनी आवाज से करें स्मार्टवॉच कंट्रोल, जानिए कौन सी कंपनी दे रही है ये धांसू फीचर

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में क्रांति के बाद दिनों-दिन नये आविष्कार सामने आ रहे हैं, दूसरी ओर अगर आप स्मार्टवॉच खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको Fire Boltt Wonder की इस AI Voice Assistant स्मार्टवॉच के बारे में जरूर जान लेना चाहिए।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 24, 2023 19:00 IST
Important information Fire Boltt Wonder AI Voice Assistant smartwatch - India TV Paisa
Photo:CANVA आवाज से चलने वाली इस स्मार्टवॉच के बारे में आपने जाना क्या, जानें यहां

टेक्नोलॉजी में क्रांति के बाद हमें नए-नए प्रयोग देखने को मिलते रहते हैं, जहां हमारे दैनिक जीवन को आसान बनाने का प्रयत्न इन प्रयोगों में शामिल होता है। वहीं आज के दौर में स्मार्टवॉच ने तेजी से अपनी जगह लोगों के बीच बनाई है, जोकि अब हमारे दैनिक जीवन का अहम हिस्सा बन चुकी है। दूसरी ओर अगर आप इस समय स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे हैं और कम बजट में धांसू फीचर्स से लैस स्मार्टवॉच को अपना बनाना चाहते हैं, तो आप सही जगह  पर हैं। आज हम आपको आवाज से चलने वाली Fire Boltt Wonder Watch स्मार्टवॉच के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

Fire Boltt Wonder Watch की यह है कीमत, बजट में हो जायेगी फिट

वैसे तो Fire Boltt Wonder AI Voice Assistant स्मार्टवॉच की कीमत 11,999 रुपये है लेकिन मौजूदा समय में यह 79 % फीसद डिस्काउंट के साथ फ्लिपकार्ट में मिल रही है। जहां मौजूदा समय में इसकी कीमत 2499 रुपये रखी है, इसके साथ ही अगर आप Flipkart Axis Bank Card से भुगतान करते हैं तो आपको 5 % का कैशबैक भी प्राप्त होगा।

 

Fire Boltt Wonder Watch में क्या है खास

बता दें कि Fire Boltt Wonder Watch IP67 की रेटिंग के साथ आती है। वहीं इस इसमें AI वॉइस असिस्टेंट दिया गया है। जिसके जरिये बोलकर इसको कंट्रोल किया जा सकता है, साथ ही इसमें इनबिल्ट कैलकुलेटर भी मौजूद है। Fire Boltt Wonder Watch के अन्य खास फीचर्स की बात करें तो इसके जरिये आप हार्ट रेट से लेकर ब्लड-ऑक्सीजन लेवल तक मॉनीटर कर सकते हैं। 

Fire Boltt Wonder Watch में यह फीचर्स भी है मौजूद

Fire Boltt Wonder Watch में 1.8 इंच का LCD डिस्प्ले 240×286 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ब्लूटुथ कॉलिंग फंक्शन भी दिया गया है, जिसके जरिये आप वॉच से सीधे नंबर डायल कर सकते है, साथ ही इसके जरिये कॉल रिसीव भी कर सकते हैं। वहीं बैटरी की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज करने पर 5 दिन का बैकअप देगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement