1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. ये भारतीय कंपनी ला रही है सबसे सस्ता 5G फोन, 15 नवंबर को होगा लॉन्च

ये भारतीय कंपनी ला रही है सबसे सस्ता 5G फोन, 15 नवंबर को होगा लॉन्च

अगर आप भी 5G फोन खरीदना चाह रहे हैं तो आपको इसके लिए अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है। अब 10000 से भी कम कीमत में फोन लॉन्च किया जा रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 11, 2022 17:51 IST
Lava Blaze 5G- India TV Hindi
Photo:FILE Lava Blaze 5G

देश में 5G का दौर शुरू हो चुका है। इसी के साथ ही कंपनियां भी नए प्रोडक्ट के साथ कमर कस कर तैयार हैं। 5G की इस दौड़ में भारतीय कंपनियां भी पीछे नहीं हैं। देसी मोबाइल निर्माता कंपनी लावा अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने घोषणा की कि वह 15 नवंबर को ब्लेज 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। 

लॉन्च के दिन 1000 रुपये की छूट

कंपनी ने इस फोन की बिक्री के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया के साथ करार किया है। नए स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपये होगी, लेकिन स्टॉक खत्म होने तक सेल के दिन आप इसे 9,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं। Lava ने Blaze 5G फोन को ब्लू और ग्रीन कलर में पेश किया है। इसमें ग्लास-बैक डिजाइन दिया गया है।

ये हैं फोन के स्पेसिफिकेशंस

Lava Blaze 5G फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 6.5-इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें HD+ IPS स्क्रीन मिलती है। डिवाइस में लेटेस्ट मीडियाटेक डाइमेंशन 700 चिप दी गई है। फोन में 4GB की रैम दी गई है। वहीं फोन में 128GB का बड़ा स्टोरेज भी मिलता है। 

एंड्रॉयड 12 के साथ आता है फोन 

Lava Blaze 5G एंड्रॉयड 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स ओपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा है। वहीं फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बैकग्राउंड में YouTube 

अभी तक आप जब यूट्यूब की स्क्रीन बंद करते थे तो वीडियो अपने आप बंद हो जाता था। लेकिन लावा के इस फोन में ऐसा नहीं होगा। कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन बैकग्राउंड में YouTube चलाएगा, जिससे यूजर्स मल्टीटास्क कर सकेंगे। Lava Blaze 5G फोन 7GB तक की वर्चुअल रैम सपोर्ट के साथ आता है।

5,000mAh की बैटरी 

फोन को पावर देने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है। सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट दिया गया है। स्मार्टफोन में स्टोरेज को 1 टीबी तक बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलता है। वहीं, वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.1, डुअल-सिम सपोर्ट, फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Latest Business News

gujarat-elections-2022