Budget 2023
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. बंद पड़ी Microsoft की Outlook और टीम्स जैसी कई सेवाएं, हो रही है कंप्यूटर लैपटॉप यूज करने में परेशानी

बंद पड़ी Microsoft की Outlook और टीम्स जैसी कई सेवाएं, हो रही है कंप्यूटर लैपटॉप यूज करने में परेशानी

माइक्रोसॉफ्ट की सर्विसेज आज अचानक बंद पड़ गई। कंपनी की ओर से इसे सुधारने की बात की जा रही है। लेकिन खबर लिखे जाने तक सर्विसेज शुरू नहीं हो पाई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 25, 2023 16:07 IST
Microsoft- India TV Paisa
Photo:FILE Microsoft

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट के लिए कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है। भारी घाटा झेल रही कंपनी में धड़ाधड़ छंटनियां हो रही हैं। इस बीच आज माइक्रोसॉफ्ट की ज्यादातर एप्स अचानक बंद पड़ गईं। कंपनी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन माइक्रोसॉफ्ट 'टीम्स' के यूजर्स को आज काम करने में परेशानी आई। वहीं कंप्यूटर और लैपटॉप से जुड़ी दूसरी एप्स भी ने भी काम करना बंद कर दिया। 

आज हजारों भारतीय यूजर्स ने आउटेज ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म- Downdetector.com पर अपनी शिकायतें दर्ज कीं। यूजर्स ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट की एप्स डाउन हैं, और फिलहाल काम नहीं कर रही हैं। अभी तक इन एप्स के रिस्टोर होने की खबर नहीं मिली है। 

डाउनडिटेक्टर पर लगा शिकायतों का अंबार 

डाउनडिटेक्टर को उन विश्वसनीय स्रोतों में से एक माना जाता है जो विभिन्न प्लेटफार्मों पर वैश्विक आउटेज को ट्रैक करने में सक्षम हैं। यह हाल ही में प्लेटफ़ॉर्म पर लगभग 1,800 से अधिक लोगों द्वारा रिपोर्ट किया गया था कि Microsoft टीम काम नहीं कर रही थी। साथ ही, ट्विटर पर आधिकारिक माइक्रोसॉफ्ट पेज को यूजर्स की ओर से समस्या के बारे में शिकायत करने वाले कई ट्वीट्स देखने को मिल रहे हैं।

ट्विटर पर Microsoft 365 स्टेटस पेज ने ट्वीट किया है: "हम कई Microsoft 365 सेवाओं को प्रभावित करने वाले समस्या की जांच कर रहे हैं। अधिक जानकारी MO502273 के तहत एडमिन सेंटर में पाई जा सकती है।"

ट्वीट पर कई शिकायतें देखने के बाद, Microsoft ने जवाब दिया: "हमने एक संभावित नेटवर्किंग समस्या की पहचान की है और अगले समस्या निवारण चरणों को निर्धारित करने के लिए टेलीमेट्री की समीक्षा कर रहे हैं।"

Latest Business News