Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp 2023 में पेश कर सकता है ये नए फीचर

WhatsApp 2023 में पेश कर सकता है ये नए फीचर, यहां देखिए पूरी लिस्ट

WhatsApp 2023 में यूजर को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए कई सारे नए फीचर की पेशकश की है। इस लेख में WhatsApp द्वारा इंट्रोड्यूस किए गए इन नए फीचर्स के बारे में विस्तार से जानें।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 19:10 IST
New whatsapp features in 2023- India TV Paisa
Photo:CANVA Whatsapp ने शेयर किए ये नए दमदार फीचर

WhatsApp new features: Meta के स्वामित्व वाला WhatsApp नए साल 2023 में यूजर को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए कुछ नए और दिलचस्प फीचर लेकर आ सकता है। साल की शुरुआत में ही कंपनी ने अपने मैसेजिंग ऐप पर व्हॉट्सएप प्रॉक्सी को लॉन्च किया था। इसके अलावा, ऐप पर कुछ समय पहले ही कम्यूनिटी फीचर की सुविधा भी यूजर को मिली थी। आइए अब जानते हैं कि साल 2023 में WhatsApp यूजर के लिए कौन सी नई सौगात लेकर आने वाला है।

WhatsApp डेस्कटॉप पर कॉल टैब

इस साल WhatsApp अपने डेस्कटॉप वर्जन पर कॉल टैब फीचर को रोलआउट कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए फीचर की मदद से यूजर मोबाइल और वेब एप्लीकेशन के साथ व्हॉट्सएप कॉल के डेटा का सिंक और कॉल को आसानी से ट्रैक कर सकेंगे। विंडों के लिए व्हॉट्सएप बीटा का इस्तेमाल कर रहे कई यूजर को इसका एक्सेस मिल चुका है।

वीडियो कॉल में पिक्चर इन पिक्चर मोड

इस साल व्हॉट्सएप के एंड्रॉयड और आईओएस यूजर को वीडियो कॉल में पिक्चर इन पिक्चर मोड (PiP) की सुविधा भी मिल सकी है। यह फीचर पहले एंड्रॉयड यूजर को मिलेगा। इसके बाद इसे आईओएस यूजर के लिए भी रोलआउट किया जाएगा। आपको बता दें कि पिक्चर इन पिक्चर मोड के साथ यूजर व्हॉट्सएप पर वीडियो कॉल के दौरान दूसरी एप्लीकेशन्स को भी इस्तेमाल कर पाएंगे। व्हॉट्सएप का यह फीचर स्प्लिट विंडो की तरह काम करेगा।

व्यू वन्स टेक्स्ट

इस साल व्हॉट्सएप यूजर को व्यू वन्स टेक्स्ट फीचर की सुविधा भी मिल सकती है। यह अपडेट मिलने के बाद व्यू वन्स टेक्स्ट के साथ भेजा गया कोई भी संदेश प्राप्तकर्ता को एक बार दिखने के बाद खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा। यानी इस तरह के मैसेजिस को सामने वाला यूजर केवल एक बार ही रीड कर पाएगा। इससे दो लोगों के बीच आपसी बातचीत को ज्यादा सिक्योर बनाया जा सकेगा।

कम्पेनियन मोड

मौजूदा समय में WhatsApp की ऐसी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है, जिसकी मदद से एक व्हॉट्सएप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस यानी अलग-अलग डिवाइस में चलाया जा सके। लेकिन साल 2023 में कंपनी 'कम्पेनियन मोड' को रिलीज कर सकती है, जिसमें यूजर एक ही व्हॉट्सएप प्रोफाइल को अलग-अलग डिवाइस पर चला सकेंगे। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस यूजर दोनों को मिल सकता है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement