Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Snapchat यूजर सोशल मीडिया पर उड़ा सकते हैं पतंग

लोहड़ी, मकर संक्रांति और पोंगल के मौके पर Snapchat ने अपने यूजर को लाया और भी करीब शुरुआत की AR kite game

नये साल के बाद अब भारत में फेस्टिवल का दौर शुरू हो गया है, जहां देशभर के लोग मकर संक्रांति, लोहड़ी, पोंगल आदि की तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हुये हैं। दूसरी ओर इस दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी त्यौहारों के मद्देनजर खुद में बदलाव कर रहे हैं, जहां लोगों के त्यौहारों के आनंद को दोगुना किया जा सके।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 13, 2023 17:51 IST
Snapchat AR Kite Game - India TV Paisa
Photo:CANVA स्नैपचैट AR काइट गेम

Snapchat AR Kite Game: सूर्य की दिशा बदलने के साथ ही भारत में त्यौहारों की शुरुआत हो जाती है, जहां उत्तर भारत में इस मौके पर मकर संक्रांति त्यौहार की मनाई जाती है। इसके साथ ही इसी दौरान भारत के दक्षिणी छोर पर पोंगल पर्व मनाया जाता है। वहीं पंजाब में फसल अच्छी होने पर लोहड़ी का पर्व मनाया जाता है। दूसरी ओर अब सबसे ज्यादा सक्रियता लोंगो की सोशल मीडिया में रहती है। ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने भी इन त्यौहारों के लिये तैयारी कर ली है। लोकप्रिय सोशल मीडिया एप स्नैपचैट ने AR Kite Game त्योहारों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है। 

क्या है AR Kite Game

स्नैपचैट के खास फीचर में ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) आधारित लेंस यूजर को मिलते हैं। वहीं इसमें AR Kite Game किट को हाल में ही जोड़ा गया है। बता दें कि यह AR बेस्ड गेम स्नैप लेंस क्रिएटर तनिष्का द्वारा बनाये गये हैं। 

यह है AR Kite Game में खास

AR Kite Game में यूजर्स अपने फोन में ही पतंग उड़ा सकेंगे, जहां यह पतंग वर्चुअल रूप में होगी। इस गेम के अंतर्गत मोबाइल स्क्रीन पर आसमान सा इंटरफेस दिखेगा, जहां पंतग उड़ाते हुये यूजर्स को आसमान में दिख रही बॉल को एकत्र करना होगा। बॉल को एकत्र करने के दौरान कैंची और चिड़िया जैसी रुकावटें आपकी पतंग को काटने और उसे नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगी। इनसे बचकर जो अधिक बॉल एकत्र करेगा उसका स्कोर सबसे अधिक होगा। इस गेम को यूजर्स शेयर भी कर सकेंगे। 

इन किट का भी ले सकेंगे आनंद

स्नैपचैट में इन त्यौहारों से जुड़े कई थीम्ड लेंस भी दिये गए हैं। स्नैपचैट पर त्यौहार का नाम सर्च करते ही यह आपके सामने आ जायेंगे। वहीं स्नैपचैट में लोहड़ी की बोनफायर से लेकर पौष पर्व के रसगुल्ले तक जोड़े गये हैं। आप इन सब का यूज करके अपने त्यौहारों का वर्चुअली भी बेहतर आनंद ले सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement