Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. दक्षिण कोरियाई स्वदेशी फोन Samsung को छोड़ iPhone के बन रहे हैं दिवाने, वजह आई सामने

दक्षिण कोरियाई स्वदेशी फोन Samsung को छोड़ iPhone के बन रहे हैं दिवाने, वजह आई सामने

दक्षिण कोरियाई के लोग गेमिंग विवाद को लेकर आईफोन के लिए घरेलू टेक दिग्गज सैमसंग के गैलेक्सी फोन को छोड़ रहे हैं।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: October 10, 2022 19:04 IST
दक्षिण कोरियाई Samsung को...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV दक्षिण कोरियाई Samsung को छोड़ iPhone के दिवाने

Highlights

  • जीओएस विवाद ने कई लोगों को गैलेक्सी उपकरणों से आईफोन पर स्विच करने के लिए प्रेरित किया
  • एक दक्षिण कोरियाई यूट्यूबर ने सोल में सड़कों पर उतरकर नागरिकों से पूछा
  • सैमसंग ने किया दावा

iPhone: दक्षिण कोरियाई के लोग गेमिंग विवाद को लेकर आईफोन के लिए घरेलू टेक दिग्गज सैमसंग के गैलेक्सी फोन को छोड़ रहे हैं। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। सैममोबाइल के अनुसार, दक्षिण कोरिया के एक वीडियो से पता चलता है कि इस साल की शुरुआत में सामने आए पूरे जीओएस विवाद ने कई लोगों को गैलेक्सी उपकरणों से आईफोन पर स्विच करने के लिए प्रेरित किया।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल मार्च में यह सामने आया कि सैमसंग अपने उपकरणों पर गेम ऑप्टिमाइजेशन सर्विस नामक सॉ़फ्टवेयर के माध्यम से 10,000 से अधिक ऐप्स और गेम को रोक रहा था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब यह सूची में किसी भी ऐप या गेम का पता लगाता है तो जीपीयू और सीपीयू के प्रदर्शन को कम कर देता है। सूची में बेंचमार्किं ग ऐप्स को आसानी से छोड़ दिया गया जिसका मतलब था कि सैमसंग फोन उच्च-प्रदर्शन स्कोर पोस्ट करेंगे जो वास्तविक दुनिया के प्रदर्शन का प्रतिनिधित्व नहीं करेंगे। इसके कारण गीकबेंच ने जीओएस वाले सैमसंग फोन पर प्रतिबंध लगा दिया।

सैमसंग ने किया दावा 

सैमसंग ने दावा किया कि जीओएस का मुख्य उद्देश्य डिवाइस को अधिक गर्म होने से रोकना था जब परफोर्मेस-इनटेंस ऐप्स और गेम को विस्तारित अवधि के लिए उपयोग किया जाता है। बाद में इसने एक फिक्स जारी किया जिसने गेम बूस्टर ऐप में एक बटन जोड़ा, जिसने जीओएस को सभी ऐप और गेम के लिए अधिकतम प्रदर्शन को प्राथमिकता देने की अनुमति दी।

एक दक्षिण कोरियाई यूट्यूबर ने सोल में सड़कों पर उतरकर नागरिकों से पूछा कि वे किस फोन का उपयोग कर रहे हैं और क्या वे आईफोन के बजाए गैलेक्सी फोन पसंद करेंगे। वीडियो में यह भी बताया गया है कि जो लोग 40 साल से ऊपर हैं, उनमें गैलेक्सी डिवाइस से आईफोन में स्विच करने की दर में दो अंकों की वृद्धि देखी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement