Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आ गया MIUI 14, जानिए Xiaomi के किन फ़ोन पर आने वाला है अपडेट

आ गया MIUI 14, जानिए Xiaomi के किन फ़ोन पर आने वाला है अपडेट

शाओमी समय समय पर अपने स्मार्टफोन को बेहतर बनाने के लिए अपडेट्स जारी करता है, वहीं अपने स्मार्टफोन्स को और बेहतर बनाने के लिए शाओमी ने ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 14 को पेश किया है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 02, 2023 0:15 IST
Know about to Xiaomi MIUI 14- India TV Paisa
Photo:CANVA जानिए शाओमी के नए अपडेट के बारे में यहां

शाओमी के स्मार्टफोन बाजार में धूम मचाये रहते हैं, इसके साथ ही शाओमी अपने यूजर्स का ख्याल भी बेहतर तरीके से रखता है, जहां वह स्मार्टफोन से जुड़े अपडेट समय-समय पर जारी करता रहता है। शाओमी के स्मार्टफोन इसी कारण से यूजर्स को काफी भाते हैं, जहां यह किफायती होने के साथ साथ बेहतरीन फीचर्स से भरे होते हैं, वहीं शाओमी इन्हें बनाते समय यूजर की आवश्यकताओं का ध्यान बेहतरी से रखता है। हाल में ही शाओमी ने एक और अपडेट जारी करते हुये MIUI 14 को जारी किया है, जोकि जल्द ही रेडमी और शाओमी के स्मार्टफोन में दिखने लगेगा, आज हम आपको इसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

यह है शाओमी के MIUI 14 में खास

बता दें MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम आने से यूजर्स को कई तरह के फायदे होने वाले हैं, जहां MIUI 14 में यूजर्स को नया लेआऊट, नयी विजुअल स्टाइल आदि मिलेगा। इसके साथ ही MIUI 14 में सुपर आइकन, पर्सनलाइज्ड वॉलपेपर, री डिजाइन होम स्क्रीन विजेट आदि को भी जोड़ा गया है। इसके साथ ही MIUI 14 में क्लाउड सब्सक्रिप्शन सेवा का लाभ मिलेगा, साथ ही जिन एप्स को यूजर्स कम इस्तेमाल करेंगे उन्हें आप कंप्रेस कर दिया जायेगा। 

इन स्मार्टफोन में काम करेगा MIUI 14

बता दें कि MIUI 14 रेडमी नोट 10, रेडमी नोट प्रो, रेडमी नोट 10 प्रो, रेडमी 10 5G, Xiaomi 11 Ultra, Xioami 11 Lite 5G NE, Xiaomi 11 Lite 5G, Xiaomi 11 T, Xiaomi 11 Lite 5G, Xiaomi 12, Xiaomi 12 Pro, Xiaomi 12 X Pro, Xiaomi Mi 11 T सहित कई स्मार्टफोन पर बेहतर तरीके से काम करेगा।

यह भी है MIUI 14 में खास

बता दें कि शाओमी ने MIUI 14 को Mobile World Congress में लॉन्च किया है, जहां शाओमी ने Xiaomi 13 Series को पेश किया है, इसी के साथ MIUI 14 को भी पेश किया गया है। दूसरी ओर इसके बारे में कंपनी ने जानकारी देते हुये कहा है कि यह पहले वाले वर्जन के मुकाबले काफी बेहतर और हल्का है, MIUI 14 के जरिये स्मार्टफोन हैवी नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement