Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कोरोना वायरस: एनएसई ने ब्रोकरों को रिपोर्ट जमा करने के लिए अधिक समय दिया

कोरोना वायरस: एनएसई ने ब्रोकरों को रिपोर्ट जमा करने के लिए अधिक समय दिया

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर ग्राहक वित्त पोषण और कुल परिसंपत्ति प्रमाणपत्र से संबंधित रिपोर्ट जमा करने के लिए ब्रोकरों को नियमों में छूट देते हुए अधिक समय दिया है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: April 09, 2020 11:51 IST
Coronavirus, NSE, brokers, submission of reports- India TV Paisa

Coronavirus: NSE gives more time to brokers for submission of reports

नयी दिल्ली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर ग्राहक वित्त पोषण और कुल परिसंपत्ति प्रमाणपत्र से संबंधित रिपोर्ट जमा करने के लिए ब्रोकरों को नियमों में छूट देते हुए अधिक समय दिया है। एनएसई ने हालांकि एक परिपत्र में कहा कि साइबर हमलों और अन्य खतरों से संबंधित घटनाओं पर तिमाही रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा।

एनएसई ने ब्रोकरों को ग्राहक वित्त पोषण, कृत्रिम मेधा (एआई) और मशीन प्रवीणता (एमएल) अनुप्रयोगों और तिमाही अनुपालन प्रमाण पत्रों को जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया है। एआई और एमएल अनुप्रयोगों और तिमाही अनुपालन प्रमाण पत्रों पर रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल थी, जबकि ग्राहक वित्त पोषण रिपोर्ट सात अप्रैल तक जमा करनी थी। इसके अलावा एक्सचेंज ने जोखिम आधारित निरीक्षण, निवल मूल्य प्रमाण पत्र सहित कुछ अन्य रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख को भी बढ़ाया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement