Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Happiest Minds के आईपीओ को मिला 151 गुना सब्सक्रिप्शन, रिटेल कोटा 71 गुना भरा

Happiest Minds के आईपीओ को मिला 151 गुना सब्सक्रिप्शन, रिटेल कोटा 71 गुना भरा

गैर-संस्थागत निवेशकों का हिस्सा 351 गुना और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों का हिस्सा 71 गुना सब्स्क्राइब हुआ। सोमवार को खुले इस आईपीओ के लिये इश्यू प्राइज 165-166 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। आईपीओ से पहले कंपनी ने 25 एंकर इनवेस्टर से 316 करोड़ रुपये जुटाए।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: September 09, 2020 23:05 IST
Happiest Minds का आईपीओ 151 गुना...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Happiest Minds का आईपीओ 151 गुना सब्सक्राइब

नई दिल्ली। आईटी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी के आईपीओ को अंतिम दिन बुधवार तक कुल 151 गुना आवेदन मिले। एनएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 2.33 करोड़ शेयरों के इश्य़ू साइज के मुकाबले 702 करोड़ रुपये के आईपीओ को 351 करोड़ शेयरों के लिये बोलियां मिली हैं। आंकड़ों के अनुसार, पात्र संस्थागत खरीदारों के हिस्से को 77.43 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 351.46 गुना और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों के हिस्से को 70.94 गुना आवेदन मिले। सोमवार को खुले इस आईपीओ के लिये इश्यू प्राइज 165-166 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। इस पेशकश में 110 करोड़ रुपये के नये शेयरों का इश्यू तथा 3.56 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल थी। अशोक सूता प्रवर्तित कंपनी ने पिछले सप्ताह निवेशकों से 316 करोड़ रुपये जुटाये थे। सूता माइंडट्री के संस्थापक चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक भी रहे हैं। उन्होंने विप्रो के वाइस चेयरमैन के रूप में भी काम किया है। हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज इस आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल दीर्घकालिक कार्यशील पूंजीगत जरूरतों और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिये करेगी। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किया जायेगा। कंपनी के आईपीओ के प्रबंधक आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) हैं। 

कंपनी के मुताबिक उसकी 97 फीसदी आय डिजिटल कारोबार से आती है, आय के हिस्से के आधार पर ये आंकड़ा इंफोसिस, माइंडट्री और कॉग्निजेंट जैसी कंपनियों के मुकाबले काफी अधिक है। इन कंपनियों की डिजिटल कारोबार से औसतन आय 40-50 फीसदी है। कंपनी डिजिटल बिजनेस सर्विसेज, प्रोडक्ट इंजीनियरिंग सर्विसेज और इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सेवाएं ऑफर करती है। इश्यू को लगभग सभी ब्रोकरेज हाउस ने सब्सक्राइब करने की सलाह दी थी। आईपीओ से पहले कंपनी ने 25 एंकर इनवेस्टर से 316 करोड़ रुपये जुटाए थे।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement