Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सोमवार को लिस्ट होगी KIMS और Dodla Dairy, बेहतर लिस्टिंग की उम्मीद

सोमवार को लिस्ट होगी KIMS और Dodla Dairy, बेहतर लिस्टिंग की उम्मीद

डोडला डेयरी के 520 करोड़ रुपये के आईपीओ को 45.62 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। किम्स के 2,144 करोड़ रुपये का आईपीओ को करीब 4 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2021 15:46 IST
सोमवार को लिस्ट होगी KIMS...- India TV Paisa
Photo:PTI

सोमवार को लिस्ट होगी KIMS और Dodla Dairy

नई दिल्ली। कृष्णा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (किम्स) तथा डोडला डेयरी के शेयर सोमवार को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होंगे। बीएसई और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इन दोनों कंपनियों के शेयरों का कारोबार शुरू होगा। शेयर एक्सचेंजों ने यह जानकारी दी है। इन कंपनियों के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) हाल में आए थे। किम्स ने आईपीओ के जरिये 2,144 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इनमें से 955 करोड़ रुपये की राशि एंकर निवेशकों से जुटाई गई है। वहीं डोडला डेयरी ने आईपीओ से 520 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसमें से 156 करोड़ रुपये एंकर निवेशकों से जुटाए गए। किम्स के 2,144 करोड़ रुपये का आईपीओ 16 जून को खुलकर 18 जून को बंद हुअ था। इसे 3.86 गुना अभिदान मिला था। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 815 से 825 रुपये प्रति शेयर था। डोडला डेयरी के 520 करोड़ रुपये के आईपीओ को 45.62 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इसके लिए मूल्य दायरा 421 से 428 रुपये प्रति शेयर रखा गया था। आईपीओ 16 जून को खुलकर 18 जून को बंद हुआ था। बाजार फिलहाल अपने रिकॉर्ड स्तरों के करीब ही है। माना जा रहा है कि बेहतर सेंटीमेंट्स का फायदा लिस्टिंग को मिल सकता है।

FPI ने जून में भारतीय बाजारों में 12,714 करोड़ रुपये डाले

बेहतर संकेतों के बाद एक बार फिर निवेशक भारतीय बाजारों में वापस लौटे हैं। विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने जून में भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 12,714 करोड़ रुपये डाले हैं। इससे पिछले दो माह के दौरान वे शुद्ध बिकवाल बने रहे थे। मई में एफपीआई ने भारतीय बाजारों से 2,666 करोड़ रुपये और अप्रैल में 9,435 करोड़ रुपये निकाले थे। डिपॉजिटरी सेवा कंपनियों के आंकड़ों के अनुसार, एक से 25 जून के दौरान एफपीआई ने शेयरों में 15,282 करोड़ रुपये डाले। इस दौरान उन्होंने ऋण या बांड बाजार से 2,568 करोड़ रुपये निकाले। इस तरह उनका शुद्ध निवेश 12,714 करोड़ रुपये रहा। बजाज कैपिटल के संयुक्त चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक संजीव बजाज ने कहा कि जून में भारतीय बाजारों में प्रवाह अनुकूल वैश्विक संकेतकों तथा भारतीय अर्थव्यवस्था के परिदृश्य में सुधार की वजह से बढ़ा है। कोविड-19 के मामलों में कमी के बीच अंकुशों में ढील दी गई है तथा टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ी है। कोटक सिक्योरिटीज के कार्यकारी उपाध्यक्ष (इक्वटी तकनीकी अनुसंधान) श्रीकान्त चौहान ने कहा कि कुल मिलाकर इस सप्ताह एमएससीआई इमर्जिंग मार्केट इंडेक्स करीब 1.49 प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस महीने आज की तारीख तक भारत और इंडोनेशिया को छोड़कर अन्य उभरते तथा एशियाई बाजारों से एफपीआई ने निकासी की है। 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल कीमतों में थम नहीं रही बढ़त, जानिये आज कितने बढ़ गये भाव

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement