1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सकारात्मक विदेशी संकेतों से शेयर बाजार में मजबूती, सेंसेक्स 1862 अंक बढ़कर बंद

सकारात्मक विदेशी संकेतों से शेयर बाजार में मजबूती, सेंसेक्स 1862 अंक बढ़कर बंद

वित्त मंत्री ने मंगलवार को ही संकेत दिए हैं कि सरकार जल्द राहत पैकेज का ऐलान करेगी

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 25, 2020 15:50 IST
Market in Green- India TV Paisa

Market in Green

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में एक के बाद एक कई ठोस कदम उठाए गए हैं। इन कदमों की वजह से भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में बुधवार को बढ़त देखने को मिली है। आज के कारोबार सेंसेक्स 1862 अंक की बढ़त के साथ 28536 पर और निफ्टी 517 अंक बढ़कर 8318 के स्तर पर बंद हुआ है।

सेंसेक्स और निफ्टी को आज सबसे ज्यादा मदद हैवीवेट स्टॉक्स में खरीदारी से हुई है। पॉजिटिव संकेत मिलने के साथ ही निवेशकों ने रिलायंस और एचडीएफसी बैंक में जमकर खरीदारी की। सेंसेक्स में शामिल स्टॉक्स में सबसे ज्यादा तेजी रिलायंस में देखने को मिली है। स्टॉक 13 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है। रिलायंस जियो में फेसबुक के द्वारा 10 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की खबर से स्टॉक के लिए सेंटीमेंट्स पॉजिटिव थे। विदेशी संकेतों से भी मदद मिलने से निवेशकों ने स्टॉक में जमकर खरीदारी की। वहीं एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, मारुति और एचडीएफसी में 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।   

बाजार में सबसे ज्यादा असर अमेरिका में राहत पैकेज पर मुहर लगने की वजह से देखने को मिला है। पैकेज के बाद विदेशी बाजारों में तेज बढ़त देखने को मिली थी। वहीं प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा 21 दिन के लॉकडाउन से कारोबारी के बीच संकेत गया है कि सरकार कोरोना और उसके असर को नियंत्रण में लाने के लिए बड़े से बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार है। जिसमें लॉकडाउन के साथ अर्थव्यवस्था को रिकवर करना भी शामिल होगा। वित्त मंत्री पहले ही राहत पैकेज को जल्द अंतिम रूप दिए जाने की बात कर चुकी हैं।   

Write a comment
coronavirus
X