Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. TCS के बाद रिलायंस ने की 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने की तैयारी

TCS के बाद रिलायंस ने की 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने की तैयारी, मार्केट कैप वापस 6 लाख करोड़ के ऊपर पहुंचा

सोमवार को टाटा ग्रुप की कंपनी TCS 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली भारत की पहली कंपनी बनी है और अब TCS के बाद देश की दूसरी बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने भी इस क्लब में शामिल होने की तैयारी कर ली है।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: April 24, 2018 15:58 IST
Reliance Industries - India TV Paisa

Reliance Industries market cap again surpasses 6 lakh crore on Tuesday

नई दिल्ली। सोमवार को टाटा ग्रुप की कंपनी TCS 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली भारत की पहली कंपनी बनी है और अब TCS के बाद देश की दूसरी बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री ने भी इस क्लब में शामिल होने की तैयारी कर ली है। आज शेयर बाजार में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में करीब 4 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है जिस वजह से कंपनी का मार्केट कैप फिर से रिकवर होकर 6 लाख करोड़ रुपए के ऊपर आ गया है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर दी गई जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 3.70 प्रतिशत की तेजी के साथ 969.75 रुपए के स्तर पर बंद हुआ है, शेयर ने मंगलवार को 974.50 रुपए का ऊपरी स्तर छुआ और इसका बाजार मूल्य 6.14 लाख करोड़ रुपए यानि लगभग 92 अरब डॉलर तक पहुंच गया है, अगर मौजूदा स्तर से रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में और 7-8 प्रतिशत का उछाल आता है तो यह भी 100 अरब डॉलर के क्बल में शामिल हो जाएगी।

इस हफ्ते शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्री के मार्च तिमाही नतीजे घोषित होंगे, निवेशक अच्छे नतीजों की उम्मीद लगाए बैठे हैं जिस वजह से आज रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में खरीदारी देखने को मिल रही है। बाजार के जानकार मान रहे हैं कि मौजूदा स्तर से रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर में और 50-60 रुपए की तेजी आ सकती है। कार्पोरेट स्कैन डॉट कॉम के फंड मैनेजर विवेक मित्तल के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्री के तिमाही नतीजे अच्छे रहने का अनुमान है और महीनेभर में कंपनी का शेयर 1020 रुपए तक पहुंचने की उम्मीद है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement