Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शुरुआती बढ़त गंवाकर डॉलर के मुकाबले पिछले स्तर पर ही बंद हुआ रुपया

शुरुआती बढ़त गंवाकर डॉलर के मुकाबले पिछले स्तर पर ही बंद हुआ रुपया

कारोबार के दौरान रुपया डॉलर के मुकाबले 75.43 के उच्चतम स्तर तक पहुंचा

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 26, 2020 16:51 IST
Rupee Vs dollar- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Rupee Vs dollar

नई दिल्ली। शुकवार को डॉलक के मुकाबले रुपये ने अपनी पूरी शुरुआती बढ़त गंवा दी। शुक्रवार के कारोबार में डॉलर के मुकाबले स्थिर रहते हुए रुपया 75.65 पर बंद हुआ। बाजार में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निवेशकों के सेंटीमेंट्स पर दबाव बना हुआ है। मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ने से निवेशकों की जोखिम लेने की क्षमता पर असर पड़ा है, जिससे रुपये को सहारा नहीं मिल रहा।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया मजबूती के साथ 75.51 प्रति डॉलर पर खुला। लेकिन इसने शुरुआती लाभ को गंवा दिया और यह बृहस्पतिवार के ही स्तर 75.65 प्रति डॉलर पर बंद हुआ। चार घंटे के कारोबारी सत्र में रुपया 75.43 के उच्च स्तर तक गया। एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख (मुद्रा) राहुल गुप्ता ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस को लेकर बढ़ती चिंता के बावजूद वैश्विक शेयर बाजारों में नए प्रोत्साहन पैकेजों तथा अर्थव्यवस्थाओं को खोलने की प्रतिक्रिया देखी जा सकती है और वे लाभ के साथ कारोबार कर रहे हैं।’’ गुप्ता ने कहा कि अभी बाजार उपभोक्ता गतिविधियों पर इसके असर का आकलन कर रहा है। अभी यह स्पष्ट नहीं है, क्योंकि हमें यह नहीं पता कि संक्रमण के मामले आगे किस रफ्तार से बढ़ेंगे।

दुनियाभर में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 96.12 लाख और मरने वालों का आंकड़ा 4.89 लाख पर पहुंच चुका है। भारत में भी संक्रमितों की संख्या 4.90 लाख को पार कर चुकी है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement